पंजाब सरकार के अल्टीमेटम का किसानों पर दिखा असर, इतनी एकड़ जमीन लौटाई

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 06:39 PM (IST)

गुरदासपुर (हेमंत ) : पंजाब सरकार की तरफ से पंचायती और सरकारी जमीनों से नाजायज कब्ज़े हटाने की मुहिम निरंतर जारी रहेगी और 30 जून तक लोग पंचायती जमीन से स्वैइच्छा के साथ कब्जे छोड़ सकते हैं। इन बातों का प्रकटावा ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने किया। इस मौके अमनशेर सिंह पनसेरी कलसी हलका विधायक बटाला, जनाब मुहम्मद इशफाक डिप्टी कमिश्नर, हरजीत सिंह एस.एस.पी. गुरदासपुर व अन्य पार्टी वर्कर मौजूद थे। इस मौके हलके के किसानों ने कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल की हाजिरी में स्व इच्छा के साथ 119 पंचायती जमीन छोड़ी।

मीटिंग दौरान कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों के तहत पंचायती शामलात और सरकारी जमीन पर नाजायज कब्ज़े हटाने की मुहिम 1 मई से शुरू की गई है और राज्य में एक इंच जमीन नाजायज कब्ज़ों के नीचे नहीं रहने दी जाएगी। 

कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से पंचायती जमीनों से नाजायज कब्जे छोड़ने बारे की अपील का बढ़िया समर्थन मिल रहा है। उन्होंने बताया कि किसान नेताओं के साथ बनी सहमति के बाद ऐलान किया गया है कि 30 जून तक लोग पंचायती जमीन से स्व इच्छा के साथ कब्ज़े छोड़ सकते हैं, उसके बाद ही कार्यवाही होगी।

कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान का नेतृत्व वाली सरकार की तरफ से गरीब और छोटे किसानों के हित पूरी तरह के साथ सुरक्षित रखे जाएंगे और किसी भी गरीब को उजाड़ा नहीं जायेगा। इस के साथ ही उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से सिर्फ पंचायती जमीनों से ही नाजायज कब्ज़े हटाए जा रहे हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News