जहांगीरपुरी की घटना को संसद हंस राज हंस ने ऐसे सुलझाया, सब तरफ प्रशंसा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 09:50 PM (IST)

खन्ना (कमल): प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय पंजाबी गायक, सीनियर भाजपा नेता और सांसद पदमश्री सांई हंस राज हंस द्वारा जहां पंजाबी गायकी को देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी प्रफुलित करके एक अलग स्थान हासिल किया गया है, वहां ही अब राजनीतिक क्षेत्र में भी बड़े मारके मार-मारकर अपने नाम का पूरे देश में डंका बजा दिया है।

हंस राज हंस द्वारा गत दिनों उनके दिल्ली सांसद हलके अधीन पड़ते जहांगीरपुरी इलाके में हनूंमान जयंती दौरान निकाली गई शोभा यात्रा मौके पत्थराव की हुई हिंसक घटना के मामले को बहुत ही सभ्यक ढंग से हल करवाकर अब देशों-विदेशों में अपनी दूरअंदेशी राजनीतिक सोच का सबूत दिया गया है। इस पूरे मामले को शांतिमई ढंग के साथ हल करवाकर हंस राज हंस जहां देश के सबसे मोहरी कतार वाले नेताओं में शामिल हो गए हैं, वहीं पहले से प्रधानमंत्री नरिन्द्र मोदी और ग्रहमंत्री अमित शाह की गुड्ड बुक्क में गिने जाने वाले हंस राज हंस अब उनके सबसे अधिक विश्वासपात्र और वरिष्ठ राजनीतिज्ञ की सूची में शुमार हो गए हैं।

हंस राज हंस द्वारा इस पूरे मामले के शांतिमई हल किए जाने से, वह राजनीतिक क्षेत्र के साथ-साथ हिंदु भाईचारे के लोगों में भी अपनी अलग जगह बनाने में सफल हुए हैं। इस मामले संबन्धित बातचीत करते हुए उनके द्वारा स्पष्ट कहा गया है कि कुछ शरारती लोगों को देश के प्रधानमंत्री नरिन्द्र मोदी द्वारा देश को हर पक्ष से आगे लाने और उनकी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर हो रही प्रसिद्धि हजम नहीं हो रही है, जिस करके ऐसे लोग भद्दी और घटिया हरकतें करके जहां देश की अमन शांन्ति को भंग करके देश के लोगों में फूट डालना चाहते हैं, वहां प्रधानमंत्री नरिन्द्र मोदी की साफ सुथरी छवि को भी खराब करना चाहते हैं। परन्तु भाजपा और वह खुद इन लोगों के मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होंने देंगे।

सांसद हंस राज हंस के इस मामले को संजीदगी के साथ हल करवाकर देश का बड़ा नुक्सान होने से बचाने के किए गए इस कार्य की पंजाब के बड़े हिंदू संगठनों के नेताओं जिनमें श्री हिंदू तख्त काली माता मन्दिर पटियाला के धर्माधीश जगतगुरू पंचानन्द गिरी जी, शिव सेना हिन्दुस्तान के राष्ट्रीय प्रधान पवन गुप्ता, शिव सेना हिंदू के राष्ट्रीय प्रधान निशांत शर्मा, शिव सेना पंजाब के राष्ट्रीय प्रधान संजीव घनौली और चेयरमैन राजीव टंडन द्वारा भरपूर सराहना की गई है और इस मामले सम्बन्धित बातचीत दौरान उक्त नेताओं ने कहा कि इस लिए उनके संगठनों द्वारा सांसद हंस राज हंस का पंजाब आने पर विशेष तौर से सम्मान भी किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News