अगर आप भी प्रॉपर्टी को लेकर कोई काम करवाने जा रहे हैं तो पहले पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 10:30 AM (IST)

लुधियाना(पंकज): अपनी मांगों को लेकर लगातार संघर्षशील दी रैवेन्यू पटवार यूनियन द्वारा जिला प्रधान वरिंदर लिखी की अगुवाई में मिनी सचिवालय में रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में पटवारियों द्वारा शिरकत की और पटवारखानों पर हुई तालाबंदी से वहां आने वाली जनता को परेशान होकर खाली वापस लौटना पड़ा।

रोष प्रदर्शन में शामिल साथी पटवारियों को संबोधित करते हुए प्रधान वरिंदर, नवदीप सिद्धू, अमनप्रीत सिंह और कर्ण जसपाल सिंह ने कहा कि वर्ष 2015 में भर्ती हुए पटवारियों को 2021 में रैगुलर तो कर दिया गया लेकिन अभी तक उनकी सिन्योरिटी लिस्ट जारी नहीं हुई है, जिसे तुरंत जारी किया जाए। कानूनगो का रिफ्रैश कोर्स कर चुके पटवारियों की परमोशन की जाए, सस्पैंड साथी की बहाली और जगराओं में जिन गांवों का रिकॉर्ड उर्दू में है उसे पंजाबी में करवाने के लिए वहां उर्दू के जानकर रिटायर्ड पटवारी को सरकारी तनख्वाह पर रखा जाए। बिल क्लर्क को पटवारियों की सर्विस बुक कम्प्लीट करने के आदेश दिए जाएं। इसी के साथ पटवारखानों और फर्नीचर को रिपेयर करवाने के लिए फंड जारी किया जाए।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार पटवारियों की पोस्टों को बढ़ाने की जगह घटा चुकी है, जबकि पंजाब का रैवेन्यू रिकॉर्ड पहले से कई गुना ज्यादा बढ़ चुका है। उन्होंने कहा कि यूनियन एक समय में एक पोस्ट पर काम करने के अपने फैसले का सख्ती से पालन करेगी लेकिन इसी के साथ इस बात का भी पूरा ध्यान रखेगी कि आम जनता को कोई परेशानी न हो। उधर पटवारियों के धरने पर होने के कारण जिले भर के पटवार दफ्तरों में सारा दिन तालाबंदी रही। इसकी वजह से दूरदराज से अपनी प्रॉपर्टी संबंधी कामकाज करवाने के लिए आने वाली आम जनता को खाली हाथ वापस घरों को लौटना पड़ा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News