पंजाब में अब आसान नहीं होगी बिजली बिलों की अदायगी, जानें क्या है कारण

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 02:10 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा) : पावरकॉम के कैश काऊंटरों पर बिजली बिलों की अदायगी करना अब आसान नहीं रहा। अब यदि आपका बिजली बिल 20 हजार रूपए से एक रूपए भी अधिक आया है तों आपको अपने बिजली बिल की अदायगी के लिए एक नहीं बलकि दो चैक देने होगे। यह चैक एक दिन में पावरकॉम की तरफ से उपभोक्ता से नहीं लिए जाते। यदि आपके बिल के मुताबिक जितने चैक है,वह एक दिन में एक ही लगेगा। 

जब इस संबध में पावरकॉम के अधिकारी से बात की गई तों उन्होंने ये सफाई दीं कि विभाग का सिस्टम ही ऐसा बना दिया गया है कि वे एक उपभोक्ता का 20000 रूपए तक की राशि का एक चैक ही एक दिन में स्वीकार करता है। इस अधिकारी ने दबी जुबान में बताया कि विभाग के पास मुलाजिमों की भारी कमी है। इस समय मुलाजिमों व अधिकारियों को एडिश्नल चार्ज देकर काम चलाया जा रहा है। पंजाब सरकार व पावरकॉम की मैनेजमेंट खुद ही चाहती है कि उपभोक्ता ऑन लाइन पेमेंट की तरफ बढ़े। इससे विभाग को फायदा ही फायदा है। एक तों विभाग को मैन पावर की जरूरत नहीं रहेगी। दूसरा चैक के फेल होने के मामले भी खत्म हो जाएगे।

आने वाले समय में तों विभाग की तरफ से डोर स्टैप तक बिजली बिल पहुंचाने के काम को भी बंद कर देने की पैलनिंग की जा रही है। अब यह काम पावरकॉम की तरफ से प्राईवेट कंपनियों की मदद से किया जा रहा है। उपभोक्तों को ये कहा जाने लगा है कि यदि आपको बिजली का बिल नहीं मिलता तों आप ऑनलाइन अपना बिजली का बिल चैक करके ऑन लाइन ही अदा कर दें। इससे आपका समय भी बचेगा। परेशान उपभोक्तों ने पावरकॉम के उच्च अधिकारियों से पुरजोर मांग की 20हजार रूपए से ऊपर के बिजली बिलों के लिए अलग अलग चैक न लिए जाए बलकि पहले की तरह ही एक चैक लिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News