इन देसी नुस्खों से पाएं मोतियों जैसे सफेद दांत, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 05:48 PM (IST)

पंजाब डेस्क : कई लोग दांतों के पीलेपन से परेशान रहते हैं। इस कारण वह खुल कर हंस भी नहीं पाते, साथ ही उनके चेहरे की खूबसूरती भी कम हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप कुछ ही दिनों में अपने पीले दांतों से छुटकारा पा सकते हैं।

नींबू के छिलके

नींबू के छिलके भी दांतों का पीलापन दूर करने में सहायक होते हैं। खाने के बाद नींबू के छिलके से दांत साफ करें। इससे आपके दांतों का पीलापन जल्दी दूर हो जाएगा।

PunjabKesari

सरसों का तेल और नमक

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आप सरसों के तेल की मदद ले सकते हैं। इसके लिए रोजाना सरसों के तेल में नमक मिलाकर उससे ब्रश करें। इससे आपके दांतों का पीलापन जल्दी दूर हो जाएगा।

PunjabKesari

स्ट्रॉबेरी

स्ट्रॉबेरी में पाया जाने वाला मैलिक एसिड दांतों का पीलापन दूर करने में कारगर माना जाता है। स्ट्रॉबेरी को अच्छे से मैश करके दांतों पर लगाएं। इससे आपके दांतों का पीलापन जल्दी दूर हो जाएगा।

PunjabKesari

नीम का पाउडर

दांतों का पीलापन दूर करने में नीम का पाउडर भी बहुत कारगर है। अगर आप रोजाना नीम के पाउडर से ब्रश करेंगे तो कुछ ही दिनों में आपके दांत सफेद होने लगेंगे।

PunjabKesari

बेकिंग सोडा

आप अपने दांतों को सफेद करने के लिए बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे अपने दांतों पर लगाएं और कुछ देर के लिए छोड़ दें। 2 से 4 मिनट के बाद अपने दांतों को टूथपेस्ट और ब्रश से साफ करें।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News