बढ़ता जा रहा लुटेरों का आतंक, बेखौफ होकर दिन-दिहाड़े लूटी कैमिस्ट की दुकान

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 11:06 AM (IST)

फगवाड़ा (जलोटा): फगवाड़ा की सबसे पॉश कॉलोनी गुरु हरगोबिंद नगर में आज दिन-दिहाड़े तब हड़कंप मच गया जब मोटरसाइकिल पर आए 2 लुटेरों ने एक दवाई विक्रेता की दुकान में दवाई लेने के बहाने मौका पाते ही कैश बॉक्स लूट लिया। कैश बॉक्स में कितनी धनराशी थी इसे लेकर लूट का शिकार बने कैमिस्ट द्वारा आंकलन जारी है। लूट को अंजाम दें लुटेरे मौके से लूटी गई नकदी आदि सहित फरार हो गए हैं।

इसी बीच शहर के सबसे व्यस्त और पॉश इलाके की मार्किट में हुई लूट की उक्त वारदात पश्चात गुस्साए कैमिस्टों ने घटनास्थल पर पहुंचे फगवाड़ा पुलिस के सीनियर अधिकारियों की मौजूदगी में पंजाब पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए दुकान के बाहर रोष धरना लगा दिया।

इसके उपरांत कैमिस्टों की पूरे शहर में देखते ही देखते दुकानें बंद हो गई। पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए कैमिस्ट एसोसिएशन जिला कपूरथला के प्रधान राकेश अग्रवाल ने कहा कि यह बहुत गहरी चिंता का विषय है कि अब फगवाड़ा में आए दिन कैमिस्ट भाइयों की दुकानें चोर,लुटेरों और डकैतों के निशाने पर हैं। उन्होंने कहा कि बतौर जिला प्रधान वह अपने समूह कैमिस्टों की सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित है। कुछ अन्य कैमिस्टों ने भारी रोष जताते हुए कहा कि इसी इलाके में बीते दिनों भी एक मैडिकल की दुकान में डकैतों ने पिस्तौल की नोक पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर डकैती मारी थी।

इससे पूर्व फगवाड़ा सिविल अस्पताल को जाती सड़क,पलाही रोड़ सहित शहर के अन्य हिस्सों में कैमिस्टों की दुकान में लूटपाट और चोरियां हुई हैं। आज तो हकीकत में हद हो गई है जब दिन-दिहाड़े सबके सामने इतने व्यस्त इलाके में दुकान पर लूट हो गई है। वह सभी खुद को पंजाब की भगवंत मान सरकार के राज में असुरक्षित और असहाय महसूस कर रहे हैं।

PunjabKesari

लूट का शिकार बने कैमिस्ट की दुकान के मालिक की नजदीकी परिजन महिला ने कहा कि फगवाड़ा में अब कोई भी सेफ नहीं हैं। कैमिस्ट लुट रहे हैं और पुलिस और प्रशासन आराम की गहरी नींद सो रही हैं। कुछ अन्य लोगों ने कहा कि पुलिस से अब उनको इंसाफ मिलने की आशा भी नहीं हैं। पुलिस अधिकारी सिर्फ दावें कर रहे हैं जबकि लुटेरे और डकैत इलाके में डंके की चोट पर जहां चाहें वारदात पर वारदात अंजाम देते चले जा रहे हैं। इसी बीच खबर लिखे जाने तक उक्त लूटकांड़ को लेकर पुलिस जांच कर रही है हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी भी लुटेरे के खिलाफ कोई पुलिस एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की है? पुलिस जांच जारी है।

वारदात वाली जगह से कुछ ही दूरी पर है पुलिस का हाईटैक 'नाका'

बात सुनने अथवा पढ़ने में भले ही चौंकाने वाली लगे लेकिन यह हकीकत है कि जिस इलाके में लुटेरे दिन-दिहाड़े मोटरसाइकिल पर आकर लूट की बड़ी वारदात को सबके सामने अंजाम देकर फरार हो गए हैं वहां से महज कुछ फीट की दूरी पर फगवाड़ा पुलिस का दिन के समय सदैव लगा रहता हाईटैक 'नाका' है। 

PunjabKesari

दुकान पर नहीं है सीसीटीवी कैमरों की बैकअप,पुलिस कर रही मामले की जांच -एस.पी.रूपिन्द्र कौर

पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए एसपी फगवाड़ा रूपिन्द्र कौर भट्टी ने कहा कि पुलिस इस लूटकांड़ को जल्द ट्रेस कर लेगी। उन्होनें बताया कि जिस कैमिस्ट की दुकान पर लूट हुई हैं वहां लगे सीसीटीवी कैमरों का बैक अप नहीं मिल सका है क्योंकि वारदात के समय बिजली नहीं थी और इसी कारण सीसीटीवी कैमरे बंद थे। एसपी भट्टी ने कहा कि पुलिस अन्य विकल्पों और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की खंगाल रही है और उम्मीद है कि लुटेरे जल्द गिरफ्तार होगें।

फगवाड़ा में पी.सी.आर. दस्तों की संख्या सहित पुलिस पैट्रोलिंग बढ़ाई गई है : एस.एस.पी. वत्सला गुप्ता

पंजाब केसरी से बातचीत करते हुए जिला कपूरथला की एस.एस.पी. वत्सला गुप्ता ने कहा कि फगवाड़ा में पी.सी.आर. दस्तों की संख्या और पुलिस पैट्रोलिंग को बढ़ाया जा चुका है। ऐसे में जो पुलिस अधिकारी और कर्मचारी डयूटी में कोताही करते पाएं जाएंगे उनके खिलाफ बतौर एसएसपी सख्त विभागीय एक्शन कानून के तहत होगा। एसएसपी गुप्ता ने कहा कि फगवाड़ा पुलिस को कड़े आदेश जारी कर दिए गए हैं कि वह इस लूटकांड़ को जल्द से जल्द ट्रेस कर लुटेरों को जेल की सलाखों के पीछे धकेलें।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News