खुद को गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई बता 10 लाख की प्रोटैक्शन मनी मांगने वाले 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 08:37 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): यू-ट्यूब पर कुख्यात गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई का खौफ देखने के बाद खुद को लारैंस बिश्नोई बता व्यापारी भूपिन्द्र सिंह कलेर को पत्र भेजकर प्रोटैक्शन मनी की डिमांड करने वाले 2 लोगों को थाना रणजीत एवेन्यू की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जो प्रभजोत सिंह प्रभ निवासी रणजीत विहार लौहारका रोड व संजीव कुमार निवासी फैजपुरा हैं। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों से 32 बोर की रिवाल्वर, 4 जिंदा कारतूस व वारदात में इस्तेमाल की गई आई-20 कार बरामद की है। पुलिस ने दोनों को अदालत से 3 दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

थाना रणजीत एवेन्यू के इंचार्ज एस.आई. रोबिन हंस के अनुसार दोनों आरोपियों ने व्यापारी भूपिन्द्र सिंह को दो पेज का धमकी पत्र में लिखा था, जिसमें उन्होंने खुद को गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई बताकर व्यापारी व उसके दो बेटों मनराज व युवराज की बच्चों की जान के एवज में 10 लाख रुपए की प्रोटैक्शन मनी मांगी थी। वहीं पुलिस को बताने पर रकम 20 लाख रुपए करने और पैसा न पहुंचाने पर उसके बेटों नुक्सान पहुंचाने की धमकी दी थी। काबू प्रभजोत सिंह व्यापारी भूपिन्द्र सिंह से आइलेट्स संबंधी अपने काम करवाता था और उसे पता था कि भूपिन्द्र के पास अच्छा खासा पैसा है और उसका साथी संजीव स्कूल वैन ड्राइवर है। वहीं प्राटैक्शन मनी मांगने से पहले दोनों आरोपियों ने गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई का खौफ यू-ट्यूब पर देखा था, जिसमें उसे ए-ग्रेड का गैंगस्टर बताया गया है। उसे पेशी पर अदालत लाने के लिए कम से कम 150 पुलिस मुलाजिम लगाए जाते हैं।

आरोपियों ने व्यापारी से पैसों वाला बैग एक हरे रंग के डस्टबिन में फैंकने को कहा था  
दोनों आरोपियों ने व्यापारी से पैसों वाला बैग रणजीत एवेन्यू सी-ब्लॉक में लगे एक हरे रंग के डस्टबिन में फैंकने को कहा था, जहां से वे उसे ले जाते। जब भूपिन्द्र सिंह 10 लाख रुपए की फिरौती देने रणजीत एवेन्यू गया तो वहां पुलिस की गश्त पार्टी का सायरन सुन दोनों आरोपी फरार हो गए। इसके बाद पर्चा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं जोधपुर जेल में बंद गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। लारैंस अपने गैंग को जेल से आप्रेट करता है और हर काम अपने शूटरों से करवाता है। वहीं एस.आई. ने बताया कि दोनों आरोपियों के गैंगस्टर बिश्नोई के साथ संबंधों के बारे में पता लगाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News