पुलिस ने टैंकरों से गैस चोरी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Thursday, Nov 04, 2021 - 04:31 PM (IST)

भोगपुर (राजेश सुरी): सिंह द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार चोरों के खिलाफ शुरू किए गए विशेष अभियान के तहत अजय गांधी आई.पी.एस., ए.एस.पी. सब डिवीजन आदमपुर की अगुवाई में तथा हरिंदर सिंह मुख्य अधिकारी भोगपुर थाना की देखरेख में नेशनल हाईवे से गुजरने वाले गैस टैंकरों में से एक को रोककर गैस चोरी करने वाले गैस चोरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस संबंधी प्रैस को जानकारी देते हुए अजय सहायक पुलिस कप्तान सब डिवीजन आदमपुर जी ने कहा कि थानेदार सहित पुलिस दल नाका कुरैशी मौजूद थे कि एक देश सेवक द्वारा रिपोर्ट दी कि बादशाह ढाबा जो चोलैंग के पास है। जिसे मुथरा दास पुत्र मोहन लाल निवासी कानपुर थाना मकसूदां जिला जालंधर द्वारा किराए पर चलता है। वह रोज ही अपने ढाबे और इंडियन कंपनी के बड़े कंटेनरों में से गैस की गैर कानूनी चोरी करता है। 

 यह भी पढ़ें : मंडी बोर्ड के तकनीकी सलाहकार बराड़ की नियुक्ति का मामला हाईकोर्ट पहुंचा

PunjabKesari

इस काम में कंटेनर के ड्राइवर भी शामिल हैं। यह गैस चोरी के दौरान एक ज्वलनशील विस्फोट हो सकता है। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना का कारण बन सकता है। इस समय मथुरा दास उक्त गैस टैंकर नंबर एन.एल. 02 क्यू 5181 के ड्राइवर लवजीत पुत्र हरभजन लाल निवासी नंगल फीदा थाना आदमपुर के साथ मिलकर ढाबे के पिछली तरफ उक्त नंबर के कंटेनर में पाइप लगा के तकनीकी ढंग से गैस सिलैंडरों को भर रहे हैं। यदि इस समय ढाबे के पीछे बादशाह पर छापा मारा जाता है, तो मथुरा दास और लवजीत सिंह को गैस कंटेनर और गैस से भरे सिलेंडर के साथ पकड़ा जा सकता है। जहां से बड़ी मात्रा में गैस सिलेंडर का निर्यात किया जा सकता है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर प्रारंभिक जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः सुखबीर सिंह बादल ने ट्वीट कर CM चन्नी से की ये मांग

तफतीश दौरान मथुरा दास तथा लवजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया व मौके पर कंटेनर नंबर एन.एल. 02 क्यू 5181 सहित महिंद्रा बलैरो तथा गैस रैगुलेटर फिट पाइप और 52 गैस सिलेंडर और 40 मीटर पाइप प्लास्टिक निर्यात किया गया। आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया गया था। रिमांड के दौरान आरोपी लवजीत ने खुलासा किया कि उसके साथ जालंधर जिले के आदमपुर थाना आदमपुर के गांव नंगल फिदा निवासी मलकीत सेठी का बेटा मनिंदर राम भी था, जो अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। जिस पर मामले में मलकीत सेठी को नामजद कर उसी दिन 02.11.21 को गिरफ्तार किया गया था। उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि ऑपरेशन में और कौन शामिल था और किसको गैस सप्लाई करता था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News