पुलिस ने स्नैचिंग गिरोह का किया पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 02:43 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी, सिंगला): जिला पुलिस संगरूर ने एक अंतर-जिला स्नैचिंग गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 वारदातों का खुलासा किया है। इस अभियान के तहत, संगरूर, नाभा और खन्ना इलाकों में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इस अभियान में विशेष सफलता 2 अक्तूबर 2024 को मिली, जब पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से वारदातों के दौरान इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल और 2 सोने की चेनें बरामद की।

सितम्बर को हुई स्नैचिंग की वारदात ट्रेस

एस.एस.पी. सरताज सिंह चाहल ने बताया कि 23 सितम्बर 2024 को संगरूर में एक वारदात हुई थी, जिसमें 2 मोटरसाइकिल सवार युवकों ने स्कूटी पर सवार गुरमेल कौर के गले से सोने की चेन छीन ली थी। इस वारदात के संबंध में गुरमेल कौर ने पुलिस को बयान दिया, जिसके आधार पर थाना सिटी संगरूर में मुकदमा नंबर 212 दर्ज कर जांच शुरू की गई।

जांच के नतीजे: मोटरसाइकिल व सोने की चेनें बरामद

प्रक्रिया के तहत, कप्तान पुलिस (इन्वैस्टिगेशन) संगरूर पलविंदर सिंह चीमा की निगरानी में उप-कप्तान पुलिस (डिटैक्टिव) संगरूर की अगुवाई में सी.आई.ए. टीमों ने तकनीकी ढंग से वारदातों का पता लगाया। 2 अक्तूबर 2024 को, आरोपी हरमनजीत सिंह और अशरफ मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के दौरान, पुलिस ने वारदातों में इस्तेमाल की गई स्प्लैंडर मोटरसाइकिल और कुल 28 ग्राम (15.7 ग्राम व 12.3 ग्राम) सोने की 2 चेनें बरामद कीं।

आरोपियों के खिलाफ पहले के मामले

पुलिस पूछताछ में पता चला कि आरोपी हरमनजीत सिंह के खिलाफ पहले से भी 7 स्नैचिंग के मामले दर्ज हैं। उसने अपने साथी अशरफ मोहम्मद के साथ मिलकर नई वारदातों को अंजाम दिया। ये आरोपी मुख्य रूप से संगरूर और नाभा क्षेत्रों में स्नैचिंग कर रहे थे।

पुलिस रिमांड और आगे की जांच

आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने उनका रिमांड लिया है और उनसे पूछताछ जारी है। उम्मीद है कि आगे और वारदातों के बारे में भी महत्वपूर्ण खुलासे हो सकते हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से और पूछताछ जारी है और इस गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी खुलासे होने की उम्मीद है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News