गार्ड ऑफ ऑनर के बाद नव-नियुक्त पुलिस कमिश्नर ने संभाला चार्ज

9/11/2019 11:53:14 AM

अमृतसर(संजीव): पंजाब सरकार द्वारा पुलिस विभाग में किए गए व्यापक फेरबदल में गुरु नगरी अमृतसर केे लिए भेजे गए नव-नियुक्त पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने आज पुलिस कमिश्नर कार्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर लिया। पदभार संभालने से पहले उन्होंने अमृतसर के पूर्व पुलिस कमिश्नर आई.जी. एस.एस. श्रीवास्तव से हाथ मिलाया और उसके बाद औपचारिक रूप से अपना पदभार संभाला।

 सुखचैन सिंह डी.आई.जी. के पद पर हैं और उन्हें पुलिस कमिश्नर लुधियाना से अमृतसर में तैनात किया गया है। डा. सुखचैन सिंह 2003 बैच के आई.पी.एस. हैं और इससे पहले वे एस.एस.पी. होशियारपुर, लुधियाना, बङ्क्षठडा व चंडीगढ़ के अतिरिक्त डी.आई.जी. फिरोजपुर रेंज व डी.आई.जी. पटियाला रेंज में सेवा निभा चुके हैं। औपचारिक रूप से पदभार संभालने के बाद पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल कहते है कि गैंगस्टरों, स्नैचरों व स्मगलरों की गिरफ्तारियां उनकी प्राथमिकता रहेगी। अमृतसर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एवं एवं ट्रैफिक समस्या को पूरी तरह से हल करने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द अमृतसर में ड्रग  तस्करों के खिलाफ एक स्पैशल अभियान छेड़ा जाएगा। पब्लिक की शिकायतों के निपटारे के लिए पुलिस पूरी तरह से सहयोग करेगी। 

हर जुर्म के ‘डाक्टर’ हैं कमिश्रर सुखचैन सिंह  
लुधियाना में कमिश्रर रहते डा. सुखचैन सिंह गिल ने नशा छुड़वाकर युवकों को रोजगार दिलाने की मुहिम छेड़ी तो सारा लुधियाना उनके साथ इस मुहिम में जुट गया। हरेक महीने हरेक थाने की समीक्षा रिपोर्ट पर थाने के प्रभारी की जवाबदेही तय की तो हरेक थाने में अपराध कम हो गए। शराब के ठेके व होटल को समय से बंद करने के आदेशों के बाद लुधियाना में देर रात तक होने वाले डांस पार्टियां में होने वाली गुंडागर्दी कम हो गई। मसाज पार्लर के नाम पर देह व्यापार के अड्डे उनके कमिश्रर होते लुधियाना में करीब-करीब बंद हो गए थे। ड्यूटी पर लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों व स्टाफ को रंगे हाथो देर रात भेष बदल कर पकडऩे में माहिर डा. सुखचैन सिंह ने पुलिस कमिश्रर अमृतसर का पदभार संभालने के बाद ठान लिया है कि मैं लोगों के ‘सुख व चैन’ के लिए 24 घंटे गुरु नगरी की रखवाली करूंगा। अपराध मुक्त नगरी गुरु नगरी बनाने के लिए मेरी यही अरदास है। यानि कमिश्रर सुखचैन सिंह हर जुर्म के ‘डाक्टर’ हैं।


swetha