प्यार के जाल में फंसा ब्लैकमेल करता था पुलिस गैंग, ऐसे हुआ पर्दाफाश

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 09:31 AM (IST)

मुल्लांपुर दाखा(कालिया): पुलिस हमेशा अपने कारनामों के चलते मुख्य समाचारों में रहती है, जिसकी ताजा मिसाल एक पुलिस मुलाजिम नायबकोर्ट हवलदार कुलवंत सिंह की तरफ से खाकी को दागदार करते एक महिला गुरदेव कौर उर्फ ज्योति के साथ मिलकर एक गैंग बनाकर भोले-भाले लोगों को प्यार के जाल में फंसाकर उनके साथ फोटो और वीडियो बनाने के उपरांत उन्हें ब्लैकमेल कर लाखों रुपए बटोरने से मिलती है। इस गैंग का पर्दाफाश दाखा पुलिस ने किया है।

थाना दाखा पुलिस ने भगवंत सिंह पुत्र हरी सिंह निवासी गांव नारंगवाल के बयानों पर गुरदेव कौर उर्फ ज्योति गांव मोही, हवलदार कुलवंत सिंह भोडीवाल थाना धर्मकोट, पवन सिंह निवासी कोकरी कलां, अमृत व एक अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध धोखाधड़ी, लूटपाट, अगवा व ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में धारा 420, 384, 365, 342, 171, 506, 148, 120बी आई.पी.सी. के अधीन केस दर्ज कर हवलदार कुलवंत सिंह और उसके साथी पवन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य आरोपी अभी फरार हैं।  

शिकायतकर्ता भगवंत सिंह ने आरोप लगाया कि 9 सितम्बर को उसे गुरदेव कौर ने मिलने के लिए बुलाया था। वह उसे एक किराए पर लिए कमरे में ले गई। कुछ समय बाद ही गुरदेव कौर ने किसी के साथ मोबाइल पर बातचीत की। कुछ देर बाद एक काले रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी (नं.- डी.एल. 3 सी.ए.एस. 1625) में 4 व्यक्ति कमरे में आ गए जिनमें से एक व्यक्ति ने पंजाब पुलिस के हवलदार की वर्दी पहनी हुई थी और एक व्यक्ति सिविल कपड़ों में जिसने लाल रंग के जूते व लाल बैल्ट कमर पर बांधी हुई थी। उसको सब एस.एच.ओ. कह रहे थे और आपस में एक-दूसरे का नाम अमृत, पवन और हवलदार का नाम कुलवंत सिंह लेकर बातचीत कर रहे थे। उक्त लोगों ने कमरे में आते ही उसकी पिटाई करनी शुरू कर दी और उसे कहने लगे कि तू गैर कानूनी काम कर रहा है। उक्त लोगों ने उस पर मामला दर्ज करने की धमकी देकर उसकी जेब से 13,200 रुपए, मोबाइल फोन और उसका पी.एन.बी. का डैबिट कार्ड छीन लिया। उक्त आरोपियों ने उसे गुरदेव कौर के साथ जबरन बिठाकर उनकी अपने मोबाइल में फोटो खींच ली। इसके बाद फोटो सार्वजनिक करने की धमकी देते हुए एक लाख रुपए की मांग करने लगे।

भगवंत सिंह ने बताया कि उसने उनकी मिन्नतें कीं कि उसके पास इतने पैसे नहीं हैं। ऐसे में उसने अपना नया मोटरसाइकिल बेचकर उनको पैसे देने की बात कही लेकिन उक्त चारों व्यक्तियों ने उसे जबरदस्ती स्कॉर्पियो में बिठा लिया। उनमें से एक व्यक्ति ने उसका मोटरसाइकिल (नं.- पी.बी. 10 जी.के. 7665) गाड़ी के पीछे लगा लिया। उक्त लोग उसे जोरावर मोटरसाइकिल एजैंसी मनसूरां ले गए और उसे मोटरसाइकिल एजैंसी वालों को बेचकर पैसे लाने को कहा। इसके बाद वह एजैंसी के अंदर चला गया और थोड़ी देर इधर-उधर देखकर मौका पाकर वहां से फरार हो गया।  

शिकायतकर्ता ने बताया कि जब वह आज अपने जरूरी कामकाज संबंधी मोटरसाइकिल पर जोधां गांव मोही से होता हुआ मुल्लांपुर को आ रहा था तो शाम करीब 6 बजे वह मोही से करीब आधा किलोमीटर जांगपुर साइड पहुंचा तो देखा कि वही व्यक्ति गुरदेव कौर के साथ एक अन्य लड़की और बुजुर्ग व्यक्ति को घेर कर ले जा रहे थे। उसने बताया कि इस पर उसे पूरा यकीन हो गया कि उक्त लोग उसकी तरह बुजुर्ग व्यक्ति को भी अपना शिकार बना रहे हैं। इनकी करतूत का पर्दाफाश करने के लिए उसने थाना दाखा की पुलिस को सूचित किया तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग जोरा सिंह पुत्र बिक्कर सिंह निवासी ललतों कलां, जिसकी एक मोटर पर न्यूड वीडियो बनाई गई थी और उससे 1 लाख रुपए बटोरने की ताक में आरोपी उसके घर जा रहे थे, के बयानों पर हवलदार कुलवंत सिंह और उसके साथी पवन सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों पर पहले से दर्ज हैं मामले
इन मामलों की जांच कर रही सब-इंस्पैक्टर किरनदीप कौर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से एक स्कॉर्पियों, मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। गैंग की मुख्य सरगना गुरदेव कौर उर्फ ज्योति, जिस पर थाना जोधां में नशा विरोधी एक्ट का पहले भी पर्चा दर्ज है, को गिरफ्तार करने उपरांत सभी केसों की परतें खुलेंगी। इसी तरह पवन सिंह पर भी नशा विरोधी एक्ट अधीन पहले से केस दर्ज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News