संगरूर में नकली शराब से हुई मौ/तों के बाद एक्शन मोड में पुलिस

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 10:25 AM (IST)

गुरदासपुर : बीते दिनों संगरूर में जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत होने के बाद पूरे पंजाब में जहरीली व लोगों द्वारा अवैध ढंग से तैयार की जा रही शराब पर रोक लगाने के लिए संबंधित विभाग द्वारा बड़े स्तर पर छापामारी की गई।

इसके अधीन सहायक कमिश्नर (आबकारी) गुरदासपुर रेंज हनुमंत सिंह व आबकारी अधिकारियों हेमंत शर्मा, अमनबीर सिंह, ई.आई. बिक्रमजीत सिंह भुल्लर, ई.आई. हरविंदर सिंह, ई.आई. अनिल कुमार व ई.आई. विजय कुमार ने एक्साइज पुलिस पार्टी के साथ जिला पुलिस पी.एस. भैणी मियां खां के साथ डी.एस.पी. आर.-1 राजबीर सिंह, एस.एच.ओ. सुमनप्रीत कौर भैनी मियां खां के नेतृत्व में अवैध शराब निर्माण के लिए बदनाम गांव मोचपुर और बुड्ढा बाला के पास ब्यास दरिया के किनारों पर विशेष सर्च ऑप्रेशन चलाया।

PunjabKesari

इस संबंध में विभाग के हनुमंत सिंह के अनुसार बेशक विभाग और पुलिस पार्टियों को देख कर शराब तस्कर भागने में सफल हो गए परंतु इस इलाके से विभाग ने जमीन में छुपा कर रखी 70 प्लास्टिक तिरपाल, लगभग 62,000 लीटर लाहन व 10 प्लास्टिक कैन बरामद किए गए। इनमें प्रत्येक में 30 लीटर अवैध शराब थी। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बरामद 62,000 लीटर लाहन जो लावारिस हालत में मिली, को मौके पर नष्ट कर दिया गया। इस संबंध में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध भैणी मीयां खां पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाया गया है।

PunjabKesari

सहायक कमिश्नर हनुमंत सिंह ने बताया कि अवैध शराब निर्माण के धंधे को जड़ से खत्म करने के लिए छापेमारी लगातार जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से तैयार की गई यह शराब इंसानों के लिए बेहद खतरनाक है और इससे लोगों की जान भी जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिस इलाके में छापेमारी की गई, यह इलाका जिला होशियारपुर की सीमा के साथ लगता है और इसका अधिकतर हिस्सा ब्यास दरिया का है।

PunjabKesari

इस इलाके में सरकंडा होने के कारण शराब तस्कर इसे सुरक्षित जगह मानते हैं और छापेमारी होने पर नाव के सहारे दरिया के रास्ते होशियारपुर जिले की सीमा में भाग जाते हैं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अब हम ऐसे लोगों पर नजर रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल करेंगे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News