अफवाहों से निपटने के लिए पुलिस ने बनाई नई नीति, 300 थानों के SHO को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 02:42 PM (IST)

लुधियाना (राज) : अब पुलिस पंजाब के लोगों को जागरूक करने के लिए सोशल नेटवर्किंग का इस्तेमाल करेगी क्योंकि पुलिस का मानना ​​है कि सोशल नेटवर्किंग के जरिए लोगों तक कई गलत सूचनाएं पहुंचती हैं। कई बार उन्हें सच्चाई का पता नहीं चलता। इसलिए अब पुलिस एक ब्रॉडकास्ट ग्रुप तैयार करेगी और इसके जरिए लोगों को पुलिस के अच्छे कार्यों से अवगत कराने के लिए संदेश भेजेगी।

लुधियाना पुलिस ने अलग-अलग ब्रॉडकास्ट ग्रुप बनाकर इसकी शुरुआत की है। दरअसल, पंजाब पुलिस ने सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर फैल रही झूठी अफवाहों से निपटने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं, जिसमें सोशल नेटवर्क के जरिए लोगों के अच्छे कामों की जानकारी फैलाने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस ने राज्य भर के 300 थानों के एस.एच.ओ. को मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए हैं और अपने-अपने क्षेत्रों से 250 से अधिक लोगों को एक ब्रॉडकास्ट ग्रुप बना कर उसमें पुलिस के अच्छे कार्यों और तथ्यों को लोगों तक पहुंचाने के लिए कहा है।

एक पोस्ट कम से कम 75 हजार लोगों तक पहुंचेगी

पुलिस कमिश्नर मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है क्योंकि सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर झूठी अफवाहें बहुत तेजी से फैलती हैं। अच्छे कामों को सोशल नेटवर्किंग पर शेयर करने के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। लोगों को जानकारी देने के लिए वे अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट को अपडेट करते रहते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News