शोरूम पर Firing के मामले में पुलिस की कार्रवाई, जारी की आरोपियों की फोटो

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 04:09 PM (IST)

कपूरथला : विगत 7 अक्तूबर को जालंधर मार्ग पर 1 प्रमुख कारोबारी के मोबाइल शोरूम पर 2 अज्ञात हथियार बंद आरोपियों द्वारा फिरौती के मकसद से की गई ताबड़तोड़ फायरिंग करने के मामले को लेकर जहां कपूरथला पुलिस के हाथ पूरी तरह से खाली नजर आ रहे हैं। वहीं शनिवार को कपूरथला पुलिस ने दिन-दिहाड़े इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर फरार हुए आरोपियों की तस्वीर जारी करने तथा जनता का सहयोग मांगना इस बात की पुष्टि करता है कि फिलहाल आरोपियों को पकड़ने की दिशा में पुलिस के पास दूर-दूर तक कोई भी सुराग नहीं है। 

गौरतलब है कि 7 अक्तूबर को कपूरथला शहर के इतिहास में शायद पहली बार 2 मोटरसाईकिल सवार 3 पिस्तौलों से लैस आरोपियों ने दिन-दिहाड़े जिला सैशन जज तथा डी.सी. के सरकारी आवासों के नजदीक मिक मोबाइलस शोरूम पर 20 के करीब फायर कर जहां शोरूम को बुरी तरह से तहस-नहस कर दिया था, वहीं इस दौरान आरोपियों ने शोरूम के 1 कर्मचारी को 5 करोड़ रुपए की फिरौती संबंधी 1 पत्र भी पकड़ाया था। इसके बाद सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हुए दोनों आरोपी शहर 1 धार्मिक स्थल से चोरी किए गए मोटरसाईकिल पर सभी पुलिस नाकों को शरेआम पार करते हुए जिला से फरार हो गए। जिसने जहां पुलिस द्वारा जारी किए गए रेड अलर्ट की धज्जियां उड़ा दी, वहीं इस खौफनाक वारदात ने शहर के कारोबारी जगत में भारी दहशत फैला दी।

PunjabKesari

पंजाब भर में सुर्खियों का केन्द्र बनी इस वारदात में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए जहां पुलिस तंत्र में बड़े-बड़े दावे किए, वहीं जल्द ही आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजने की बात कही। लेकिन 12 दिन बीत जाने के बावजूद भी पुलिस के हाथ ऐसा कोई सुराग नहीं नजर आता है कि जिसके दम पर पुलिस दूर-दूर तक इस फिरौती के नेटवर्क को पकड़ने का दावा कर सके।

दहशत के इस दौर का सबसे ज्यादा प्रभाव शहर के बाहरी क्षेत्रों में अपना कारोबार चलाने वाले कारोबारियों के चेहरों पर साफ देखने को मिल सकता है, जो कहीं न कहीं अपने कारोबारी संस्थानों में आने वाले हर ग्राहक पर शक व डर की निगाहों से देख रहे हैं। शहर में चर्चा है कि यदि भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में 2 खतरनाक आरोपी 3 पिस्तौलों से लैस होकर इतनी बड़ी वारदात को अंजाम देकर फरार होने में कामयाब हो गए हैं तो बाहरी क्षेत्रों में ऐसी वारदात होने पर हालात क्या होंगे, जो कहीं न कहीं गंभीर अपराधों से निपटने में पुलिस की कमजोर कार्यप्रणाली तथा रणनीति की ओर इशारा करता है।

अब शनिवार को पुलिस द्वारा सी.सी.टी.वी. फुटेज में कैद हुए आरोपियों की फोटो आम जनता को जारी करना इस बात की सबूत है कि पुलिस के पास इस पूरे खौफनाक घटनाक्रम पर कुछ खास कहने को नहीं रह गया है। यदि इस घटनाक्रम को अंजाम देने वाले आरोपी आने वाले कुछ दिनों में पुलिस द्वारा पकड़े नहीं जाते तो कपूरथला जिले में व्यापारियों में छाए डर को खत्म करना असंभव हो जाएगा। लगातार फिरौती के लिए आने वाली फोन कॉल्स से दुखी कई कारोबारियों ने तो दूसरे प्रदेशों में या विदेशों में अपने कारोबार शिफ्ट करने का फैंसला कर लिया है ताकि उन्हें दहशत के माहौल से मुक्ति मिल सके।

क्या कहते हैं एस.एस.पी.

इस संबंध में जब एस.एस.पी. वत्सला गुप्ता से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि जनता की सुरक्षा करना हमारी सबसे बड़ी पहल है। इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश जारी है। इस संबंधी पुलिस को कुछ बड़े सुराग भी मिले हैं। जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News