प्रताप बाजवा ने विधानसभा में पेश किए किसान समर्थक बिलों का किया स्वागत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 03:47 PM (IST)

गुरदासपुर (हरमन): पंजाब विधानसभा में किसानों के हक में पेश किए बिलों का स्वागत करते कांग्रेस के सीनियर नेता और राज्यसभा मैंबर प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि बतौर पंजाबी वह आज गर्व महसूस कर रहे हैं कि पंजाब की किसान जत्थेबंदियां, राजनितिक पार्टियां और समूह पंजाबी किसानों के हकों के लिए एकजुट हो कर खड़े हैं। इसके साथ ही उन आल इंडिया कांग्रेस और पंजाब सरकार की तरफ से किसानों के हितों के लिए उठाए गए कदमों की प्रशंसा करते कहा कि पंजाब का इतिहास रहा है कि पंजाबियों ने उनके हक छीनने वालों का डटकर विरोध किया है। 

2300 साल पहले राजा पोरस ने सिकंदर के विरुद्ध खड़ा होकर मिसाल कायम की थी और उसे फिर वापस युनान जाने के लिए मजबूर कर दिया था। इसी तरह अब पंजाब के लोगों ने केंद्र सरकार का नेतृत्व केंद्र सरकार की तरफ से थोपे बिलों का डट कर विरोध किया है। उन्होंने कहा कि आज हमारी संस्थाओं ने राज्य के कृषि सैक्टर की रक्षा के लिए सख़्त कदम अपनाया है। बाजवा ने कहा कि मन की बात करने वाले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को पंजाब के लोगों के मन की बात भी सुननी चाहिए।

विशेष इजलास दौरान के पास किये खेती संशोधन बिलों में 'किसानों के (सशकतीकरन और सुरक्षा) कीमत के भरोसे के बारे इकरार और खेती सेवाओं (विशेष उपबंध और पंजाब संशोधन) बिल -2020, किसान जिंस, व्यापार और ख़रीद कर (उत्साहित और आसान बनाने) (विशेष व्यवस्थाएं और पंजाब संशोधन) बिल -2020 और ज़रूरी वस्तुएँ (विशेष व्यवस्थाएं और पंजाब संशोधन) बिल -2020, कोड ऑफ़ सिविल प्रसीज़र (पंजाब संशोधन) बिल -2020 शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News