पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल की तैयारी, बजट सैशन के बाद इस कारण बदलाव कर सकते हैं कैप्टन

2/22/2021 4:55:24 PM

जालंधर (अनिल पाहवा): पंजाब की राजनीति में लगातार कई तरह के धमाके हो रहे हैं। चाहे भाजपा हो, कांग्रेस हो, अकाली दल हो या फिर आम आदमी पार्टी। हर एक में इस समय राजनीति चरम पर है जिसका एक बड़ा कारण पंजाब में 2022 में होने वाले चुनाव हैं। इस समय पंजाब की सत्ता में बैठी कांग्रेस सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है। काफी सारे कारणों में से एक बड़ा कारण है पंजाब में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू जो इन दिनों पंजाब की राजनीति से कुछ परे हैं। 

कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में खबर आ रही है कि पंजाब में सिद्धू को पार्टी अहम पद देने पर काम कर रही है जिसमें पंजाब सरकार में मंत्रिमंडल में जगह देने पर भी विचार चल रहा है। पता चला है कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तथा पंजाब में कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत के बीच चर्चा हुई है। इस दौरान पंजाब की राजनीति पर चर्चा के साथ साथ सिद्धू को अडजस्ट करने पर भी विचार हुआ है। 

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि पंजाब कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किए जाने की तैयारी की जा रही है। आज कैप्टन और रावत की मुलाकात के दौरान इस मसले पर भी चर्चा हुई है। चर्चा के दौरान दोनों नेताओं ने संभावित कैबिनेट बदलाव पर चर्चा भी की है। बताया जा रहा है कि बजट सैशन के बाद पंजाब कैबिनेट में बदलाव होगा जिसमें कुछ नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं। जबकि कुछ मंत्री जिनके विभाग से सीएम खुश नहीं हैं उन्हें बदला जा सकता है। 

इस बदलाव का एक बड़ा कारण पंजाब में अगले साल होने वाले चुनाव हैं जिसके लिए लोगों के बीच जाने से पहले पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। पंजाब में हाल के निकाय चुनावों से पार्टी उत्साहित तो है लेकिन विधानसभा चुनावों में वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


Content Writer

Tania pathak

Recommended News