प्रियंका गांधी का PM मोदी व केजरीवाल पर हमला, कही अहम बातें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 02:06 PM (IST)

जालंधरः पंजाब विधान सभा मतदान को लेकर चयन प्रचार पूरे यौवन पर पहुंच गया है। सभी बड़ी पार्टियों के सीनियर नेताओं ने पंजाब में डेरे जमा लिए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्दर मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय प्रधान अमित शाह, कांग्रेस के सीनियर नेता राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के नेशनल कन्वीनर अरविन्द केजरीवाल बार-बार पंजाब आकर रैलियां कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस की सीनियर नेता प्रियंका गांधी भी इतनी दिनों पंजाब में चयन प्रचार साथ-साथ पंजाबी खाना सरसों का साग और मक्का की रोटी का आनंद ले रही है। यही नहीं, उनका कहना है कि उनके बच्चे भी पंजाब की मक्का की रोटी और सरसों का साग खाकर पले और बड़े हो रहे हैं। अक्सर उनका घर में पंजाबी खाना बनता है। आज रोपड़ में चयन प्रचार के लिए पहुंची कांग्रेस की सीनियर नेता प्रियंका गांधी ने पत्रकारों से विशेष बातचीत में दावा किया कि पंजाब में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी और चरणजीत सिंह चन्नी दिन-रात लोगों के लिए पहले की तरह काम करेंगे।

यह भी पढ़ें : पंजाब विधासभा चुनाव : अरविंद केजरीवाल ने किए व्यापरियों से वादे

लीपापोती करने का मतलब सब कुछ ठीक कर लेना नहीं होता
दिल्ली मॉडल की बात चल रही है जो अरविन्द केजरीवाल दिल्ली में लागू करने की बात कह चुके हैं, इसके बारे आपका क्या कहना है? इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि केजरीवाल ने विकास किया है तो दिखाने कि कौन-सा अस्पताल बनाया है या फिर शिक्षा संस्थान बनाया है? बाहर से लीपापोती करने का मतलब यह नहीं कि सब कुछ ठीक कर लिया है। जब नया काम किया नहीं या कोई विकास किया नहीं है तो फिर बयानबाजी का क्या फायदा है।

यह भी पढ़ें : भारत-पाक सरहद में दो बार दाखिल हुआ ड्रोन, तलाशी मुहिम जारी

थोड़ा बहुत गिला-शिकवा तो परिवारों में चलता ही है
पंजाब को लेकर आपको कितनी आशा है कि कांग्रेस को कितनी सीटों पर जीत मिलेगी। इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि इस बार कांग्रेस की सरकार आएगी और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनेगी। चन्नी जी दिन-रात लोगों के लिए काम करेंगे। एक अन्य सवाल कि कांग्रेसी तो आपसी क्लेश में डूबे हुए हैं यह सरकार क्या बनाएंगे तो उन्होंने कहा कि हर परिवार के अंदर थोड़ा-बहुत गिला-शिकवा तो चलता ही है परन्तु बहुत स्पष्ट है कि चन्नी जी ने बहुत बढ़िया काम किया और आगे भी आगे बढ़ कर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें : वाराणसी पहुंचे CM चन्नी, श्री गुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व की दी बधाई

पंजाब में पंजाबियों की सरकार चलनी चाहिए न कि कंट्रोल दिल्ली में हो
पंजाब में 20 फरवरी को वोटें पड़ रही हैं और आप इन मतदान को कैसे देख रहे हो। इस समय आपकी नजर में क्या सिनेरियो नजर आ रहा है। इस पर प्रियंका गांधी ने कहा कि लोग बहुत उत्साहित हैं और लोग समझ रहे हैं कि उनकी भलाई किस में है। कांग्रेस की सरकार लोगों की भलाई के लिए काम करना चाहती है और कर भी रही है। आपने देखा है कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पिछले 111 दिनों में लोगों की भलाई के लिए खूब फैसले लिए हैं, उन्होंने हिम्मत वाले और ठोस फैसले लिए है जोकि पूरी तरह पंजाब और पंजाबियत के लिए हैं। सबसे बड़ा मुद्दा तो यह है कि पंजाब की सरकार पंजाब से चलनी चाहिए और पंजाबियों की होनी चाहिए। आप आम आदमी पार्टी, भाजपा या फिर अकालियों के साथ मिलीभुगत करके सरकार चुनोगे तो सरकार कंट्रोल तो फिर दिल्ली से होगी। ऐसा तो चल नहीं सकता है पंजाब में।

यह भी पढ़ें : सुखजिंदर रंधावा ने ट्वीट कर PM मोदी को दी सलाह

किसने किस को दबाया, किसानों से पूछा जाना चाहिएः प्रियंका गांधी
भाजपा को आप किस नजरिए के साथ देखते हो। मोदी जी आजकल कह रहे हैं कि कांग्रेस विरोधियों को रोकती है। सुरक्षा पर भी उन्होंने सवाल उठाया है और चन्नी जी का हैलीकाप्टर भी रोका। इस पर आपका क्या कहना है? इस सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि यह लोग एक साल के किसानों के आंदोलन में बात करने तक नहीं आए, जोकि उनके घर से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर चल रहा था। पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दूसरे राज्यों से किसान आंदोलन कर रहे थे। उन्होंने सिर्फ किसानों को दबाया है। यदि दबाया नहीं तो 700 किसान शहीद कैसे हो गए और कह रहे हैं कि वह विरोधियों को दबा रहे हैं। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News