पत्रकारों ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला के खिलाफ दिया धरना

6/16/2020 2:10:02 PM

अमृतसर(ममता): पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की ओर से गत दिनों फेसबुक पर लाइव होकर प्रिंट एवं इलैक्ट्रोनिक मीडिया के खिलाफ भद्दी शब्दावली के प्रयोग के विरोध में जिला अमृतसर के समूह पत्रकारों ने शहीद भगत सिंह प्रैस एसोसिएशन के नेतृत्व में पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर धरना दिया। 

पत्रकारों द्वारा लगभग 3 घंटे तक दिए इस धरने में सिद्धू मूसे वाला के खिलाफ पर्चा दर्ज करने की मांग की गई। एसोसिएशन के नेताओं ने कहा कि सिद्धू मूसे वाला एक कलाकार है, पत्रकारों के खिलाफ ऐसी घटिया शब्दावली प्रयोग करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे शब्द प्रयोग करके मुसेवाला ने अपने घटिया चरित्र का प्रमाण दिया है। ऐसे व्यक्ति को कलाकार कहलाने का कोई हक नहीं है।

पत्रकार उक्त गायक पर पर्चा दर्ज कराने की मांग को लेकर अड़े रहे और उन्होंने उसके खिलाफ और अमृतसर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। इसके उपरांत पुलिस कमिश्नर की गैर-मौजूदगी में वहां उपस्थित एस.पी.डी. की ओर से 1उक्त गायक के खिलाफ मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया। एसोसिएशन ने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने मामला दर्ज करने में देरी की तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करेंगे।


Vatika

Related News