PRTC ने भी जारी की नोटिफिकेशन, देखिए कौन से रुट पर दौड़ेंगी बसें

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 06:36 PM (IST)

पटियाला (जोसन, नियमिया): पंजाब ट्रांसपोर्ट विभाग की नोटिफिकेशन के बाद पी.आर.टी.सी. ने भी अपनी चुनिंदे रूट पर बसें चलाने का फ़ैसला लिया है। 20 मई से पी.आर.टी.सी. के पंजाब में पड़ते करीब 9 डिप्पूओं की 80 रूटों और बसें शुरू हो रही हैं। जनरल मैनेजर प्रशासन पी.आर.टी.सी. पटियाला की तरफ से जारी आदेशों के मुताबिक पंजाब में  पटियाला, संगरूर, बुढलाडा, बठिंडा, लुधियाना, फरीदकोट, कपूरथला, बरनाला और यूटी चण्डीगढ़ डीपू पड़ते हैं। इनमें  20 मई से पटियाला के 16 रूटों, संगरूर के 11, बुढलाडा के 10, बठिंडा के 9, लुधियाना के 9, फरीदकोट के 6, कपूरथला के 6, बरनाला के 7 और यूटी चण्डीगढ़ के 6 रूटों में बसें चलाईं जाएंगी।


इन रूटों पर चलेंगी बसें
चण्डीगढ़ -डब्बवाली वाया पटियाला, बठिंडा, चण्डीगढ़ -फ़िरोज़पुर वाया लुधियाना, चण्डीगढ़ -अमृतसर वाया नवां शहर, चण्डीगढ़ -पठानकोट वाया होशियारपुर, चण्डीगढ़ -अम्बाला और चण्डीगढ़ -नंगल वाया रोपड़ के रूटों पर बस सर्विस शुरू होगी। 

लिंक सड़कें पर अभी बसें की यातायात शुरू नहीं होगी। जो बसें अब चलनीं हैं, वह भी रास्तो में नहीं रुकेंगी। इसी तरह बठिंडा -मोगा -होशियारपुर, लुधियाना -मालेरकोटला -पातड़ें, अबोहर -मोगा -मुक्तसर -जालंधर, पटियाला -मानसा -मलोट, फ़िरोज़पुर -अमृतसर -पठानकोट, जालंधर -अम्बाला कैंट, बठिंडा -अमृतसर, जालंधर -नूरमहल, अमृतसर -डेरा बाबा नानक, होशियारपुर -टांडा, जगरावां -रायकोट, मुक्तसर -बठिंडा, फ़िरोज़पुर -मुक्तसर, बुढलाडा -लाल, फ़िरोज़पुर -फाजिल्का, फरीदकोट -लुधियाना -चण्डीगढ़, बरनाला -सिरसा आदि रूटों पर बस सर्विस शुरू होगी। इस के इलावा लुधियाना -जालंधर -अमृतसर, गोइन्दवाल साहब -पट्टी, होशियारपुर -नंगल, अबोहर -बठिंडा -सरदूलगढ़, लुधियाना -सुलतानपुर और फगवाड़ा -नकोदर रूट आदि पर भी बस सर्विस शुरू होगी।

खास बात यह रहेगी कि यह बस चलने वाले अड्डे से ले कर रुकने वाले स्टेशन तक रास्तो में कोई सवारी नहीं उठाऐगी और  केवल हैडक्वार्टर पर ही सवारियों को उतारा जा सकेगा। विभागीय आदेशों अनुसार बस के चलने से पहले में बैठीं सवारियों की टिकटों एडवांस बुकिंग एजेंट की तरफ से या कंडक्टर की तरफ से बस स्टैंड पर ही काटीं जाएंगी। किसी भी बस में सवारियों के बैठने के सामर्थ्य पहले की अपेक्षा 50 प्रतिशत होगी। बस में चढ़ने और उतरते समय एक मीटर के सामाजिक दूरी की पालना सख्ती के साथ लागू करनी पड़ेगी। हर सवारी और कंडक्टर -चालक को मास्क डालने ज़रूरी होंगे और बस सैनेटाईज़ करना भी ज़रूरी होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News