पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने की 5वीं, 8वीं और 10वीं के नतीजों की घोषणा

punjabkesari.in Friday, May 29, 2020 - 08:08 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा शुक्रवार को 5वीं, 8वीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों के ग्रेडिंग के आधार पर नतीजों का ऐलान कर दिया गया है। यह नतीजे बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। इस दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिंगला ने बताया कि यह नतीजे सिर्फ रैगुलर/रजिस्टर्ड विद्यार्थियों की सतत तथा व्यापक मूल्यांकन के आधार पर जारी किए गए हैं।

मंत्री ने बताया कि ओपन स्कूल, सुनहरे अवसर, प्रदर्शन में सुधार और अतिरिक्त विषयों के विद्यार्थियों की ली जाने वाली परीक्षाओं की डेटशीट जल्द जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और माहौल ठीक होने पर 12वीं की बाकी रहती परीक्षाओं की डेटशीट जारी की जाएगी। 

सिंगला ने बताया कि यह नतीजे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के आधार पर ही घोषित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि ओपन स्कूल या अन्य श्रेणियों में सी.सी.ई. की व्यवस्था नहीं होती जिस कारण इन श्रेणियों के अधीन आते विद्यार्थियों के पेपर लिए जाने जरुरी हैं। सिंगला ने कहा कि शिक्षा विभाग और पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड बाकी रहती परीक्षाओं के वक्त कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए जरुरी सभी सावधानियां बरतेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News