विद्यार्थियों के लिए अहम खबर, PSEB ने जारी की Notification

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 03:57 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा विद्यार्थियों की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/कंटिन्यूशन का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया गया है। इस संबंध में विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 9वीं, 10वी, 11वीं और 12वीं कक्षा में दाखिला की तारीख को बढ़ा कर 31 अगस्त 2024 कर दिया गया है।  

इसके साथ ही विद्यार्थियों की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जारी रखने की तारीखों को भी बढ़ा दिया गया है। अब विद्यार्थी 26 जून से 16 सितंबर तक बिना लेट फीस भरे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके अलावा 17 सितंबर से 26 सितंबर तक 500 रुपये लेट फीस के साथ और 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक 1500 रुपये लेट फीस के साथ रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकेगी।        

वहीं जिन स्कूलों ने पहले चालान जनरेट कर लिया है उन स्कूलों के लिए चालान वैध तारीख तक बैंक में जमा करवाना जरुरी है। उन स्कूलों को चालान में किसी किस्म की छूट नहीं दी जाएगी। वहीं चालान की वैध तिथि समाप्त होने के बाद ही एक निर्धारित शेड्यूल के अनुसार नया चालान री-जनरेट किया जा सकता है। वहीं कहा गया है कि जिन विद्यार्थियों को ऑनलाइन रजिस्टर किया जा चुका है उनमें से अगर किसी विद्यार्थी ने अपना स्कूल छोड़ कर दूसरे स्कूल में दाखिला लेना है तो उसे स्कूल से माइग्रेशन करवाना जरुरी होगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News