PSEB ने 12वीं की Datesheet में किया बदलाव , 8वीं का परीक्षा समय बदला

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 08:36 AM (IST)

मोहाली(नियामियां): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा की टर्म-2 की परीक्षा से संबंधित जारी की डेटशीट में कुछ प्रबंधकीय कारणों के चलते तबदीली की है। इसके अलावा बोर्ड ने 8वीं की परीक्षा समय में भी तबदीली की है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक जनकराज महरोक ने बताया कि इकोनॉमिक्स जनरल फाऊंडेशन कोर्स की जो परीक्षा 7 मई को होनी थी, अब 23 मई को होगी। फिजिकल एजुकेशन स्पोट्र्स की परीक्षा जो 23 मई को आयोजित की जानी थी अब 7 मई को करवाई जाएगी।

स्वागत जिंदगी की परीक्षा 17 मई को करवाई जानी थी अब 20 मई को होगी। पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन तथा बिजनैस स्टडीज की परीक्षा जो पहले 20 मई को होनी निर्धारित की गई थी, अब वह 17 मई को आयोजित की जाएगी। 12वीं के शेष सभी पेपर जारी डेटशीट की तिथियों अनुसार ही होंगे। उक्त संबंधी सूचना बोर्ड की वैबसाइट पर भी उपलब्ध करवा दी गई है। इस संबंध में और अधिक जानकारी देने के लिए परीक्षार्थी बोर्ड के फोन नम्बरों पर संपर्क कर सकते हैं। जनकराज महरोक ने बताया कि बोर्ड की 8वीं कक्षा की लिखती परीक्षा टर्म-2 जोकि 7 अप्रैल से 28 अप्रैल तक जारी की गई डेट शीट के अनुसार करवाई जा रही थी, उसमें प्रबंधकीय तथा प्रशासकीय कारणों के चलते कुछ तबदीली की गई है। 

13 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होने वाली परीक्षा सुबह 10 बजे की जगह सुबह 9 बजे से शुरू होगी, जबकि 11 अप्रैल को होने वाली अंग्रेजी विषय की परीक्षा का समय सुबह 10 बजे का होगा। 11 अप्रैल को अंग्रेजी की परीक्षा वाले दिन सभी केन्द्र सुपरिंटैंडैंट कंट्रोलर परीक्षा केन्द्र में परीक्षा देने आए सभी परीक्षाॢथयों को हस्ताक्षर और चार्ट पर हस्ताक्षर करवाते समय अगली परीक्षा के समय की तबदीली के बारे में बताना यकीनी बनाएंगे। अगली परीक्षाएं 9 बजे से शुरू होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News