पंजाब : मुख्यमंत्री से भेंट का आश्वासन मिलने के बाद वाल्मीकि समाज ने बंद का आह्वान वापस लिया

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 07:12 PM (IST)

अमृतसर, 12 अगस्त (भाषा) वाल्मीकि समाज ने अपने मुद्दों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मुलाकात का आश्वासन मिलने के बाद राज्यव्यापी बंद का अपना आह्वान शुक्रवार को वापस ले लिया।

वाल्मीकि समाज और भगवान वाल्मीकि तीर्थ प्रबंधन समिति ने सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक बंद का आह्वान किया था।

समुदाय के नेता रविंदर हंस ने अमृतसर में कहा कि उन्होंने राज्य के महाधिवक्ता कार्यालय में विधि अधिकारियों की भर्ती पर पंजाब सरकार द्वारा उच्च न्यायालय में व्यक्त की गई एक राय पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि तत्कालीन महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने आरक्षण को दरकिनार कर योग्यता के आधार पर भर्ती का समर्थन किया था।

हंस ने कहा, "समुदाय को राय आपत्तिजनक लगी और इसको लेकर समुदाय में नाराजगी थी जिसके बाद उन्होंने राज्य भर में बंद की घोषणा की। अब, मुख्यमंत्री हम लोगों से मुलाकात करेंगे, इसलिए बंद का आह्वान वापस लिया जाता है।"
बंद का आह्वान वापस लिए जाने के बाद अमृतसर और फगवाड़ा में सभी दुकानें, व्यावसायिक इकाइयां और शिक्षण संस्थान सामान्य दिनों की तरह खुल गए।
अमृतसर में, उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन और वरिष्ठ अधिकारियों ने 19 अगस्त को मान के साथ बैठक का आश्वासन दिया। जिला प्रशासन द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि वाल्मीकि समुदाय द्वारा बंद का आह्वान किया गया था, लेकिन जिला प्रशासन और समुदाय के वरिष्ठ नेता के बीच लंबी बैठक के बाद, यह निर्णय लिया गया कि 19 अगस्त को मुख्यमंत्री के साथ उनके मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

समुदाय के एक वरिष्ठ नेता सतीश सल्होत्रा ​​ने फगवाड़ा में कहा कि मान के साथ बैठक के आश्वासन के बाद उन्होंने बंद का आह्वान वापस ले लिया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News