पंजाब विधानसभा चुनाव: अबोहर रैली को संबोधित करते बोले PM मोदी

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 02:04 PM (IST)

अबोहर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरूवार को अपनी चुनावी रैली को संबोधन करने अबोहर पहुंचे हैं। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि पंजाब को डबल इंजन की सरकार चाहिए। पंजाब में एन.डी.ए. की लहर दौड़ती नजर आ रही है और वह यही सरकार चाहते हैं। भाजपा की सरकार आई तो नशा और रेत माफिया खत्म किया जाएगा। इस दौरान रैली को संबोधित करते उन्होंने कहा कि जनता उन्हें 5 वर्ष राज्य की सेवा करने का मौका दें। 

यह भी पढ़ें : कोविड की बूस्टर डोज लेने के बाद पुलिस कर्मचारी के साथ हुआ कुछ ऐसा कि उड़ जाएंगे आपके होश

संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पंजाब को नए विजन और नई सोच वाली सरकार चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने किसानों को हमेशा धोखा दिया। भाजपा के समय में अनाज की रिकार्ड खरीद हुई। किसान को बेहतर फसल, कम लागत और बेहतर कीमत की जरूरत है इसलिए सरकार बीज से बाजार तक नई व्यवस्था बना रही है। सरकार ने किसानों के खाते में सीधा पैसे भेजे हैं और हमेशा किसानें की सेवा की है। पी.एम. किसान सम्मान निधि के अंतर्गत केंद्र सरकार ने पंजाब के किसानों के बैंक खातों में 3700 करोड़ रुपए सीधे-सीधे किसान के बैंक के खातों में जमा हुए है। इस सुविधा का लाभ पंजाब के करीब 23 लाख किसानों को मिला है। इसके साथ उन्होंने दिल्ली सी.एम. अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि वह पंजाब के लोगों को दिल्ली दाखिल नहीं होना देना चाहते पर अब वह वोट मांग रहे हैं। ऐसे लोगों को पंजाब में कुछ भी करने का हक नहीं है।

यह भी पढ़ें : दो सीटों पर हारने की बात को लेकर केजरीवाल को चन्नी का करारा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कहा कि पंजाब में बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर होगा, पारदर्शी सरकार होगी तो न उद्योगों को पलायन करना पड़ेगा और न नौजवानों को अपना गांव छोडना पड़ेगा।
अबोहर रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंश :-
— गरीब की तकलीफ दूर हो और उसकी जिदगी आसान बने यह सरकार की पहली प्राथमिकता है।
— कोरोना काल में भाजपा सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन दिया और मुफ्त वैक्सीन भी दी जा रही है।
— आयुष्मान भारत योजना का लाभ देश के 50 करोड़ लोगों को मिल रहा है।
— आयुष्मान भारत कार्ड से पंजाब के नागरिक हिंदुस्तान में कहीं भी जाएगे तो उसे इलाज मुफ्त मिलेगा।
— यदि आपके पास आयुष्मान कार्ड है तो भोपाल, अहमदाबाद, लखनऊ में  तो आपका इलाज हो जाएगा पर दिल्ली जहां केजरीवाल बैठे हैं वह दिल्ली के अस्पताल में इलाज के लिए मना कर देंगे। क्योंकि वह  इस योजना के साथ जुड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News