पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इस्तीफे को लेकर साधी चुप्पी, दिन भर छिड़ी रही चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 10:44 AM (IST)

चंडीगढ़ (विशेष): पंजाब भाजपा के अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा अपने पद से इस्तीफा देने की खबर आज दिन भर राजनीतिक हलकों में गूंजती रही। जाखड़ की तरफ से दिए गए इस्तीफे की पुष्टि तो नहीं हुई, लेकिन मीडिया में यह खबर चर्चा का विषय रही। खबर फैलते ही भाजपा ने इस खबर को जहां झूठ बता दिया, वहीं विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आरोप भी लगा दिया। देर रात खबर लिखे जाने तक खुद सुनील जाखड़ की तरफ से न तो सोशल मीडिया पर और न ही कहीं किसी बयान में इस्तीफा देने या इस्तीफा न देने की कोई बात नहीं कही गई। 

सुनील जाखड़ पिछले काफी समय से पार्टी की गतिविधियों में शामिल नहीं हो रहे हैं और उसके बाद आज एकाएक यह खबर सामने आई कि सुनील जाखड़ से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सुनील जाखड़ की तरफ से इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई और न ही इस खबर को गलत होने की कोई बात कही गई। जब मामला तूल पकड़ने लगा तो भाजपा के कुछ नेता सामने आए तथा उन्होंने इस खबर का खंडन कर दिया। भाजपा महासचिव अनिल सरीन ने जाखड़ के इस्तीफे की खबर को निराधार और झूठ बताया। प्रदेश कार्यालय से बयान जारी कर सरीन ने कहा कि जाखड़ भाजपा के प्रदेश इकाई के अध्यक्ष हैं तथा वह अपने इस पद पर बरकरार हैं। वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरजीत ग्रेवाल ने भी जाखड़ के इस्तीफे की खबर को गलत बताया तथा कहा कि वह पार्टी में खुश है। बेशक जाखड़ ने खुद कहीं भी साफ नहीं किया कि वह पार्टी के इस पद पर हैं या नहीं। 

इस बीच जाखड़ वीरवार सायं ही दिल्ली रवाना हो गए थे। वह करीब हफ्ता भर वहीं रहेंगे। हालांकि उनके साथ इस्तीफे की खबर की पुष्टि के लिए संपर्क नहीं हो पाया मगर उनके एक करीबी ने बताया है कि जाखड़ ने कोई इस्तीफा नहीं दिया है। जाखड़ ने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से भी मुलाकात की थी। 

उन्होंने प्रदेश इकाई के कुछ नेताओं के रवैये का जिक्र भी पार्टी नेतृत्व से किया था और अपने लिए प्रदेश में काम करने संबंधी किसी ठोस योजना की बात कही थी। पिछले करीब 3 हफ्ते से पार्टी कार्यक्रमों से दूरी बनाने, कोई प्रैस कांफ्रैंस न करने और प्रैस नोट तक जारी न करने के कारण प्रदेश इकाई में यह चर्चा जोरों पर थी कि जाखड़ अब बतौर प्रधान काम नहीं करना चाहते।

जाखड़ के इस्तीफे पर वड़िंग ने ली चुटकी

पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ के इस्तीफे की खबर के बाद कांग्रेस ने इस मामले पर खूब चुटकी ली। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि 'मिस्टर सुनील जाखड़, ऑल द बैस्ट, वेयर नैक्स्ट।' उनकी इस चुटकी को लेकर भी भाजपा ने गंभीरता दिखाई तथा उसका भी जवाब देने में कमी नहीं छोड़ी। पंजाब भाजपा ने राजा वड़िंग की टिप्पणी का जवाब देते हुए अपने 'एक्स' हैंडल पर लिखा है 'सद्दी न बुलाई, मैं लाड़े दी ताई। आप हमारे प्रधान की चिंता छोड़ो और अपनी कुर्सी बचाओ। खबरें तो आपकी प्रधानगी जाने की भी जोरों पर हैं। पता लगे हमारे चक्कर में दिल्ली से आपके जाने की चिट्ठी न आ जाए।'

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News