पंजाब बोर्ड ''Corona Virus'' को लेकर चौकस, स्कूलों में जारी की एडवाइजरी

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 05:34 PM (IST)

लुधियाना(नरिन्दर): कोरोना वायरस को लेकर जहां स्वास्थ्य विभाग चौकस है, वहीं पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने भी अपने स्कूलों में एडवाइजरी जारी की है, जिसके अंतर्गत यदि किसी बच्चे को खांसी-जुकाम या कोरोना वायरस जैसे लक्षण पाए जाते हैं तो उसे बिना किसी मैडीकल एक सप्ताह की छुट्टी दे दी जाएगी। इसके इलावा सभी प्राथमिक और सेकंडरी स्कूलों में प्रार्थना समय स्कूली विद्यार्थियों को कोरोना वायरस सम्बन्धित जानकारी भी दी जाएगी।

जानकारी देते लुधियाना के जिला शिक्षा अफसर सवरनजीत कौर ने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने उनको यह दिशा-निर्देश दिए हैं कि स्कूलों में विद्यार्थियों को यदि कोरोना वायरस जैसे लक्षण देखने को मिलते हैं तो उनको बिना किसी मैडीकल एक सप्ताह की छुट्टी अलॉट कर दी जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रार्थना समय भी स्कूलों के अध्यापक बच्चों को कोरोना वायरस सम्बन्धित जागरूक करेंगे जिससे विद्यार्थी कोरोना वायरस बारे फैलाई जा रही अफवाहों से सचेत रहें।

उन्होंने कहा कि यह निर्देश प्राथमिक और सेकंडरी सभी ही सरकारी स्कूलों के लिए हुए हैं। इसके इलावा निजी स्कूलों को भी इस सम्बन्धित सचेत रहने के लिए कहा गया है। लुधियाना जिला शिक्षा अफसर ने कहा कि यदि कोई निजी स्कूल इन पालनों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News