DGP पंजाब बोले,- 'मैंने कॉरिडोर को लेकर संभावित खतरों पर की थी बात, गलत पेश किया गया बयान'

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 05:33 PM (IST)

जालंधरः करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के बयान पर पूरे देश में मचे बवाल के बाद उन्होंने इस पर अपना स्पष्टीकरण दिया है। उन्होंने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। गुप्ता ने कहा कि मैंने निजी अखबार के एक कार्यक्रम में पाकिस्तान से संभावित खतरे का जिक्र किया था लेकिन मैंने किसी भी श्रद्धालु की बात नहीं की थी। 

PunjabKesari

डी.जी.पी. ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पाकिस्तान के मनसूबे ठीक नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि मैंने वहां कि फायरिंग रेंज का जिक्र किया था जहां पर किसी को भी बहकाकर 6 घंटे में ट्रेनिंग दी जा सकती है और वह आतंकवादी का रूप ले सकता हैं। उधर, रक्षा विशेषज्ञ पी.के. सहगल ने भी डी.जी.पी. गुप्ता का समर्थन करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के करतारपुर कॉरिडोर जा रहे लोगों का ढंग से एग्जामिनेशन कर सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि वह पाकिस्तान के बहकावे में ना आएं, क्योंकि पाकिस्तान इस बात की लंबे अरसे से अफवाह फैला रहा है कि 1971 की लड़ाई में भारत ने करतारपुर में बमबारी करने की कोशिश की थी।

PunjabKesari
गौरतलब है कि एक निजी अंग्रेजी अखबार ने दिनकर गुप्ता का बयान छपने के बाद दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंद्र सिंह सिरसा ने डी.जी.पी. के बयान की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उधर, अकाली विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने भी डी.जी.पी. के बयान की निंदा करते हुए  चेतावनी दी है कि यदि सरकार इस पर अपना स्पष्टीकरण नहीं देती है तो वे विधानसभा की कार्रवाई नहीं चलने देंगे। आम आदमी पार्टी और भाजपा ने भी डी.जी.पी. के बयान की निंदा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News