पंजाब सरकार द्वारा माघ मेले पर श्री मुक्तसर साहिब में छुट्टी का ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 09:55 AM (IST)

चंडीगढ़/मुक्तसर(रमनजीत): पंजाब सरकार ने माघ मेले के संबंध में 14 जनवरी, 2021 को जिला श्री मुक्तसर साहिब में स्थानीय छुट्टी का ऐलान किया है। पंजाब सरकार के वक्ता ने जानकारी देते बताया कि जिला श्री मुक्तसर साहिब के सरकारी दफ्तरों, बोर्डों/निगमों और सरकारी शिक्षण संस्थानों में 14 जनवरी, 2021 दिन वीरवार को छुट्टी रहेगी।

इस संबंधी पर्सोनल विभाग, पंजाब की ओर से सूचना जारी कर दी गई है। चालीस मुक्तों की याद में लगने वाले ऐतिहासिक माघ मेले का आगाज वीरवार को होगा। मेले में देश-विदेश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच कर पवित्र सरोवर में स्नान करते हैं।

एम.के. अरविन्द कुमार जिला मैजिस्ट्रेट श्री मुक्तसर साहिब ने चालीस मुक्तों की याद में लगने वाले पवित्र और ऐतिहासिक माघ मेले को मुख्य रखते हुए श्री मुक्तसर साहिब की म्युनिसिपल हद में अंग्रेजी और देसी शराब के ठेके, अहाते और मीट की दुकानों को 14 जनवरी, 2021 को पूर्ण रूप से बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

जिला मैजिस्ट्रेट के एक अन्य आदेश अनुसार श्री मुक्तसर साहिब की म्युनिसिपल हद में ड्रोन और पैराग्लाइडर 13 जनवरी से 15 जनवरी, 2021 तक प्रयोग न करने के भी आदेश जारी किए गए हैं। इन आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News