167 Luxury Flats खरीदने जा रही पंजाब सरकार, आएगा इतने करोड़ खर्च

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 10:48 AM (IST)

चंडीगढ़ः मोहाली के सैक्टर 88 में पंजाब सरकार जल्द ही 167 लग्जरी फ्लैट की खरीद करने जा रही है, जिसमें पंजाब सरकार द्वारा करीब 150 करोड़ रुपए का खर्चा किया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री की मंजूरी से ही इन फ्लैट्स को अलग-अलग कैटेगरी में दिया जाएंगे।

इन 167 फ्लेट्स का मोहाली के सरकारी अधिकारियों और अलग-अलग कारपोर्रेशन और बोर्ड चेयरमैनों को ज्यादा फायदा होगा, क्योंकि बड़ी गिनती में फ्लैट इनके लिए रखने का फैसला किया जा रहा है, जबकि अन्य फ्लैट को मुख्यमंत्रत्री और उच्च अधिकारी की मंजूरी के बाद अलॉट किए जाएंगे। जानकारी के अनुसार पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में पंजाब सरकार द्वारा कैबिनेट रैंक के बराबर की सरकारी कोठियों के अलावा बड़े स्तर पर फ्लैट भी है पर इन सरकारी कोठियों और फ्लैट की मलकीयत पंजाब सरकार द्वारा होने के स्थान पर चंडीगढ़ प्रशासन के पास ही है और पंजाब सरकार को यह सिर्फ राजधानी कारण पंजाब सरकार के कोटे में अलॉट है।

इसके साथ ही मोहाली में पंजाब सरकार के पास कोई भी फ्लैट नहीं है, जिस कारण ही अब पंजाब सरकार ने अपनी मलकीयत वाले लग्जरी फ्लैट खरीदने का प्लान तैयार किया है। इन फ्लैट को खरीद करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा लगभग 150 करोड़ रुपए का खर्चा किया जाएगा। इन फ्लैट्स को खरीदने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के अधीन आने वाले आम और राज्य प्रबंध विभाग द्वारा सारा प्रोजैक्ट तैयार करते हुए खजाना विभाग से भी इस संबंधित इजाजत ले ली गई है पर खजाना विभाग द्वारा इस 150 करोड़ रुपए को इकट्ठे देने के स्थान पर किश्तों में देने के लिए हामी भरी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News