पंजाब सरकार ने तबादलों को लेकर जारी किए यह आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Nov 24, 2021 - 09:38 AM (IST)

जालंधर /चंडीगढ़ (धवन, रमनजीत): पंजाब सरकार ने एक आदेश जारी करते हुए राज्य में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के तबादलों पर पूरी तरह रोक लगा दी है। पंजाब सरकार के परसोनल विभाग ने इस संबंध में एक पत्र में राज्य के सभी प्रमुख विभागों, डवीजनों के कमीशनरों, जिलों के डिप्टी कमीशनरों, उप-मंडल अधिकारियों और राज्य के समूह बोर्डों और निगमों के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टरों को जारी कर दिया है। 

यह भी पढ़ेंः नई बिजली दरों को लेकर नोटीफिकेशन जारी, इस तारीख से प्रभावी होंगे नए रेट

सरकारी पत्र में कहा गया है कि पंजाब सरकार ने 23 अप्रैल, 2018 में बनाई गई नीति को 2021-22 में लागू किया था। इस संबंध में समय-समय पर पत्र जारी कर शोध भी होती रही। इस साल भी 29 जून 2021 तक तबादलों का समय बढ़ाया गया था। उसके बाद भी इसमें संशोधन होती रही। अब सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की बदली और तैनातियां करने पर पूरी तरह रोक लगाई जाती है। इस पत्र की कापियां राज्य के प्रमुख विशेष मुख्य सचिव, एडीशनल मुख्य सचिव, वित्त कमिशनर, प्रमुख सचिव और प्रशासनिक सचिवों को भेज दी गई हैं।

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल की गारंटियों पर सुखबीर बादल ने खड़े किए सवाल, दी यह सलाह

बताया जा रहा है कि सरकार की तरफ से यह पत्र इसलिए जारी करवाया गया है क्योंकि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हाथों में कमान आने के बाद लगातार तबादलों का दौर चल रहा था और कांग्रेसी नेता भी लगातार चंडीगढ़ में मंत्रियों के पास तबादलों के लिए आ रहे थे। अब क्योंकि पंजाब विधानसभा के चुनाव भी नजदीक आ गई हैं, इसलिए सरकार चाहती थी कि कांग्रेसी नेताओं का ध्यान तबादलों से हटा कर चुनाव के कामों की तरफ किया जाए। इसलिए मुख्यमंत्री के कहने पर मुख्य सचिव की तरफ से यह पत्र जारी करवाया गया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News