पंजाब में Covid को लेकर नए प्रतिबंध लगाने संबंधी फिलहाल कोई फैसला नहीं

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 06:42 PM (IST)

जालन्धर(धवन) : देश में जहां एक तरफ कोविड केसों में लगातार बढ़ौतरी हो रही है परन्तु दूसरी तरफ पंजाब सरकार ने फिलहाल राज्य में कोविड को लेकर और नए प्रतिबंध न लगाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने कोविड को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की जिसमें राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, मुख्य सचिव विन्नी महाजन सहित अन्य उच्चाधिकारियों ने भाग लिया। सूत्रों ने बताया कि अमरेन्द्र को अधिकारियों से जो रिपोर्ट मिली है उसके अनुसार राज्य में फिलहाल कोविड को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

पंजाब में इस समय 5,000 से लेकर 5500 के बीच कोविड केस आ रहे हैं। दिल्ली में 25,000 से अधिक कोविड केस आ रहे हैं।मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड को लेकर स्थिति पर रोजाना नजर रखी जाए तथा सरकार ने जो फैसले पिछले दिनों लिए हैं उन्हें सख्ती से लागू करवाया जाए जिसमें रविवार को लॉकडाऊन लगाना भी शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह जल्दबाजी में नए प्रतिबंध लगाने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि इससे राज्य की आर्थिक स्थिति पर भी विपरीत असर पड़ता है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राज्य में मैडीकल ऑक्सीजन की सप्लाई को यकीनी बनाने के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएं तथा इसकी अस्पतालों में कमी नहीं होनी चाहिए।

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा कि राज्य में एक दिन पहले हरियाणा ने ऑक्सीजन सप्लाई में बाधा डालने की कोशिश की थी परन्तु अब सप्लाई नॉर्मल है। अस्पतालों में मैडीकल ऑक्सीजन उपलब्ध है।दूसरी ओर पता चला है कि कोविड केसों में अगर आने वाले दिनों में बढ़ौतरी नहीं होती है तो उस स्थिति में यथास्थिति बनाकर रखी जाएगा तथा मौजूदा प्रतिबंधों की तरफ ही ध्यान दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News