Punjab : अंतरराष्ट्रीय Drug रैकेट का पर्दाफाश, जम्मू-कश्मीर से जुड़े तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2024 - 07:01 PM (IST)

पंजाब डेस्क : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर नशे के खिलाफ छेड़े युद्ध के दौरान, सीमा पार से चल रहे नशीले पदार्थों के नेटवर्क को बड़ा झटका दिया है। जानकारी के मुताबिक, काउंटर-इंटेलिजेंस जालंधर ने पाकिस्तान स्थित हेरोइन के मुख्य सरगना और फौज से भगोड़े अमृतपाल सिंह उर्फ फौजी को गिरफ्तार करके उससे पास से 12.5 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। यह जानकारी पंजाब पुलिस के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) गौरव यादव ने आज यहां दी है।

गौरतलब है कि तरनतारन के कसेल गांव का रहने वाला आरोपी अमृतपाल सिंह फौजी अगस्त 2024 से भगोड़ा था, जबकि उसके साथी सरताज को 33 किलो हेरोइन के साथ जम्मू बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया था। डीजीपी गौरव यादव ने पुष्टि की है कि इस कार्टेल के अंतरराष्ट्रीय संबंध हैं क्योंकि इसे कुख्यात भगोड़ा अमृत पाल सिंह बाठ निवासी गांव मियांपुर, तरनतारन द्वारा संचालित किया जा रहा है और वह वर्तमान में दुबई से इस कार्टेल का संचालन कर रहा है। बता दें कि वह एक कुख्यात गैंगस्टर/तस्कर है, जिसके खिलाफ पंजाब के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में 2 हत्या के मामलों सहित 15 से 20 मामले दर्ज हैं।

डीजीपी ने कहा कि एक विश्वसनीय गुप्त सूचना पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए, काउंटर-इंटेलिजेंस जालंधर की टीमों ने जालंधर के कंगनीवाल गांव के नहर पुल पर एक विशेष नाका लगाया और अमृतपाल फौजी को 200 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। जबकि आगे की जांच के दौरान आरोपी को बताए गए ठिकाने तरनतारन स्थित गांव जोधपुर की ओर जाने वाली लिंक रोड से 12.4 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने प्लेटिना मोटरसाइकिल (पीबी 08 ईएल 5952) भी जब्त कर ली है, जिस पर आरोपी अमृतपाल फौजी जा रहा था।

PunjabKesari

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए एआईजी सीआई जालंधर नवजोत सिंह माहल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसे और उसके साथी को पिछले महीने अखनूर सेक्टर से 50 किलो हेरोइन की खेप मिली थी, जिसमें से 33 किलो हेरोइन उसके साथी सरताज के कब्जे में थी जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उन्होंने बताया कि अमृतपाल फौजी के साथी की गिरफ्तारी के बाद उसने बची हुई हेरोइन को एक खाली जगह पर छिपा दिया था। उन्होंने कहा कि इसके अगले-पिछले संबंध स्थापित करने के लिए आगे की जांच की जा रही है। इस संबंध में, पुलिस स्टेशन स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी), अमृतसर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 और 29 के तहत एफआईआर संख्या 57 दिनांक 13.09.2024 दर्ज की गई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News