पंजाब को विशेष औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करना जरूरी: जाखड़

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 07:23 PM (IST)

चंडीगढ़ : पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज कहा कि पंजाब के सामाजिक, आर्थिक और भौगोलिक महत्व के चलते राज्य को एक विशेष औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करना जरूरी है। यहां एक बयान में, जाखड़ ने कहा कि कांग्रेस 18 जुलाई से संसद के मानसून सत्र में राज्य को विशेष आर्थिक पैकेज देने के लिए इस मुद्दे को उठाएगी। गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद ने कहा कि पंजाब एक सीमावर्ती राज्य है।

उन्होंने कहा कि अतीत में सूबे को आक्रमणकारियों का सामना करने के अलावा आतंकवाद के काले दिनों के कारण भी इसका सामना करना पड़ा है। जाखड़ ने कहा कि बेरोजगारी राज्य की सामाजिक-आर्थिक संरचना के लिए एक बड़ा खतरा है क्योंकि इससे पहले आतंकवाद ने राज्य को बुरी तरह परेशान कर दिया था और अब युवा पीढ़ी के लिए नशा एक बड़ा खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा कि इस राज्य का औद्योगिक विकास युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा कर सकता है।

इसलिए, राज्य में नए उद्यमियों को आकर्षित करने के लिए, केंद्र सरकार को औद्योगिक विकास के लिए राज्य को विशेष औद्योगिक क्षेत्र का औहदा देना  चाहिए। जाखड़ ने कहा कि पंजाब के कड़ी मेहनत करने वाले किसानों ने देश को अनाज में आत्मनिर्भर बना दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Recommended News

Related News