पंजाब के बड़े Transporters चंडीगढ़, हिमाचल और जम्मू से करवा रहे गाड़ी के Tank Full, जानें क्यों...

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 11:22 AM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब को वित्तीय तौर पर मजबूत करने के लिए पिछले दिनों भगवंत मान सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ाया गया था। लेकिन इसका सीधा असर तेल की बिक्री पर पड़ना शुरू हो गया है।

सूत्रों अनुसार राज्य में पैट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ने से बड़े ट्रांसपोर्टरों ने हिमाचल प्रदेश और जम्मू के इलाकों में बड़ी मात्रा में डीजल स्टॉक करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि जिला पटियाला, मोहाली, रोपड़, नवांशहर, होशियारपुर, गुरदासपुर, पठानकोट और श्रीआनंदपुर साहिब व अन्य जिलों के ट्रांसपोर्टरों ने पड़ोसी राज्य हिमाचल, जम्मू और चंडीगढ़ के पंपों से डीजल भराना शुरू कर दिया है, जिसका सीधा-सीधा असर राज्य के पेट्रोल पंप संचालकों की सेल पर पड़ रहा है।  

पैट्रोल और डीजल पर टैक्स  VAT बढ़ाने का लिया था फैसला
बता दें कि पिछले दिनों भगवंत मान सरकार ने राज्य में पैट्रोल पर 61 पैसे और डीजल पर 92 पैसे वैट बढ़ाने का फैसला किया  है। वहीं पंजाब सरकार द्वारा लोगों को मुफ्त बिजली 300 यूनिट बड़ी गारंटी दी गई थी वो चलती रहेगी लेकिन चन्नी सरकार द्वारा 7 किलो वाट वालों पर दी जाने वाले डब्ल सब्सि़डी खत्म कर दी गई है । इसके तहत 600 युनिट तो फ्री मिलते रहेंगे लेकिन 600 युनिट से ऊपर के बिल पर 3 रुपए प्रति युनिट का पूर्व की चन्नी सरकार का फैसला रद्द कर दिया है। अब 3 रुपए की बजाए सामान्य रेट लागू होंगे। वहीं तिपहिया वाहन जो कमर्शियल है उनके ऊपर तीन महीने के बजाय एक साल का टैक्स जमा होगा। साथ ही बार बार विभाग के चक्कर लगाने से राहत मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News