Punjab : अवैध खनन पर पुलिस की कार्रवाई, रेत से भरी 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियां जब्त

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 06:41 PM (IST)

टांडा उड़मुड़  (पंडित): ब्यास नदी के पास अब्दुल्लापुर गांव के पास रेत के अवैध उत्खनन के आरोप में माइनिंग विभाग की सूचना पर पुलिस ने 6 ट्रैक्टर ट्रॉली कब्जे में लेकर कार्रवाई की है। इसके विरोध में जब स्थानीय लोग और किसान संगठन किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने ट्रॉलियों को ट्रैक्टरों को थाने ले जाने से रोका तो पुलिस प्रशासन के बीच स्थिति तनावपूर्ण हो गई और इस दौरान सुबह से शाम तक पुलिस प्रशासन में तनातनी चलती रही।

क्या है मामला: कल रात और आज सुबह डी. एस.पी. माइनिंग सुखविंदर सिंह के नेतृत्व में माइनिंग विभाग के इंस्पैक्टर दीपक छाबड़ा और जतिन गर्ग को इस इलाके में अवैध खनन की सूचना मिली तो उन्होंने जांच की तो रेत से भरे 6 ट्रॉली ट्रैक्टर कब्जे में ले लिए गए। टांडा पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ खनन खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने के बाद जब रात में एक ट्रॉली ट्रैक्टर को थाने ले जाया गया, तो आज सुबह अब्दुल्लापुर से 5 ट्रॉली ट्रैक्टरों को लाने की कार्रवाई शुरू की गई, जिसके बाद ग्रामीणों और किसानों की संगठन ने उनका रास्ता रोका और धरना शुरू कर दिया जिसके बाद संगठन के जिला अध्यक्ष परमजीत सिंह भुल्ला और महासचिव कुलदीप सिंह बेगोवाल और अन्य कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। 

इसके बाद एस.पी. मेजर सिंह, डी.एस. पी. टांडा दविंदर सिंह बाजवा, डी. एस.पी. दसूहा, एस. एच. ओ. टांडा गुरिंदर जीत सिंह नागरा और थाना प्रमुख दसूहा हरप्रेम सिंह और चौंकी प्रभारी राजविंदर सिंह की मौजूदगी में किसान शाम तक धरने पर बैठे रहे। इस बीच संगठन के प्रांतीय नेताओं और पुलिस के आला अधिकारियों के बीच हुई वार्ता के बाद एक सप्ताह में न्याय का आश्वासन मिलने पर किसानों ने शाम करीब साढ़े चार बजे धरना समाप्त कर दिया। जिसके बाद पुलिस ट्रालियां और ट्रैक्टर लेकर थाने के लिए रवाना हो गई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News