डोर टू डोर सप्लाई के लिए पंजाब पुलिस ने भी मोर्चा संभाला

3/26/2020 9:15:10 AM

चंडीगढ़/जालंधर(रमनजीत, धवन): पंजाब में कोरोना वायरस के कारण लगाए गए कर्फ्यू को ध्यान में रखते हुए पंजाब पुलिस ने भी अनिवार्य व जरूरी वस्तुओं की सप्लाई को लेकर मोर्चा संभाल लिया है तथा डोर टू डोर सप्लाई को लेकर पुलिस ने जमैटो, स्विगी, वेरका, अमूल, मंडी प्रधानों, कैमिस्ट एसोसिएशनों के साथ तालमेल स्थापित किया है। जिला पुलिस द्वारा डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के निर्देशों पर लोगों को घरों तक अनिवार्य सेवाएं जैसे दवाइयां, राशन व सब्जियां उपलब्ध करवाने का अभियान शुरू कर दिया गया है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि अनिवार्य वस्तुओं की सप्लाई करने वाले वैंडरों को पास भी दिए गए हैं। इसी तरह से दवाइयों की होम डिलीवरी को यकीनी बनाया जा रहा है। डी.जी.पी. ने लोगों और मीडिया से अपील की कि वह सहनशीलता दिखाए क्योंकि बड़े स्तर पर प्रबंध करने के लिए प्रयास करने पड़ते हैं। पुलिस को जब भी सोशल मीडिया या कहीं अन्य से कोई भी सूचना मिलती है तो वह त्वरित कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि जालंधर के एक परिवार  ने डायबिटीज की दवाइयों को लेकर ट्वीट किया तो पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए दवाइयां उपलब्ध करवाईं। डी.जी.पी. ने बताया कि पुलिस द्वारा कफ्र्यू की उल्लंघना के 74 मामले सामने आए जबकि गत दिवस इनकी गिनती 232 थी। गत 24 घंटों में पुलिस ने रा’य में 168 एफ.आई.आर. दर्ज करते हुए 184 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि कफ्र्यू की सीमाओं को लागू करवाने के लिए 38,468 जवान ग्राऊंड में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू की उल्लंघना के केस लुधियाना शहर, लुधियाना देहाती, खन्ना, रोपड़, संगरूर,पटियाला,जालंधर, होशियारपुर, कपूरथला, एस.बी.एस. नगर, मानसा तथा फिरोजपुर से सामने आए हैं। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के निर्देशों पर पुलिस कमिश्नरों तथा एस.एस.पीज ने अनिवार्य वस्तुओं को आम नागरिकों तक पहुंचाने के लिए नए कदमों का सहारा लिया है।
PunjabKesari
डी.जी.पी. ने आलाधिकारियों से कहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा राज्यभर में लगाए गए कर्फ्यू तथा प्रधानमंत्री के राष्ट्रव्यापी लॉकडाऊन को देखते हुए कफ्र्यू की उल्लंघना को और सख्ती से रोका जाए। उन्होंने बताया कि अमृतसर तथा लुधियाना शहरों में स्विगी से जुड़े 650 लोगों की मदद अनिवार्य वस्तुओं की सप्लाई के लिए ली गई जबकि पटियाला में अनिवार्य वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए जमैटो व स्विगी के साथ तालमेल किया गया। संगरूर जिले में स्थानीय वालंटियर्स ने अनिवार्य वस्तुओं की 100 ट्रालियां भेजीं। तरनतारन में दूध जैसे वेरका व अमूल की सप्लाई को यकीनी बनाया गया। गुप्ता ने कहा कि अमृतसर शहर में फलों व सब्जियों की सप्लाई की गई तथा इसके लिए सब्जी मंडी प्रधानों के साथ तालमेल स्थापित किया गया। खन्ना तथा मुक्तसर साहिब में भी करियाना व मंडी प्रधानों के साथ तालमेल करते हुए राशन व सब्जियों की सप्लाई को यकीनी बनाया गया। 


Vatika

Related News