पंजाब पुलिस की बड़ी सफलता, लंडा गैंग के गुर्गों समेत जब्त किया अवैध सामान

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2024 - 03:45 PM (IST)

जालंधर, (सोनू, महेश) : जालंधर पुलिस कमिश्नरेट श्री स्वपन शर्मा के नेतृत्व में खूंखार लंडा गिरोह के पांच शूटरों को गिरफ्तार किया है, जो सीमा पार हथियारों और नशीली दवाओं की तस्करी, सुपारी हत्या और जबरन वसूली के कई मामलों में शामिल थे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जतिंदर सिंह की शिकायत के आधार पर पुलिस ने कुछ दिन पहले गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपी, भूपिंदर सिंह उर्फ ​​बंटी और जगरूप सिंह उर्फ ​​जोपा को गिरफ्तार किया था। उन्होंने बताया कि आगे की जांच के आधार पर पुलिस ने लंडा गिरोह के पांच और सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान जश्नप्रीत सिंह उर्फ ​​काला पुत्र बलविंदर सिंह निवासी गांव रोड़ीवाल थाना चोहला साहिब तरनतारन, गुरशरण सिंह पुत्र स्वर्गीय बलविंदर सिंह निवासी गांव रोड़ीवाल थाना तरनतारन, हरमनजीत सिंह उर्फ ​​हरमन पुत्र गुरबख्श सिंह निवासी गांव टांडा थाना गोइंदवाल साहिब तरनतारन, गुरबाज सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी गांव गंटी जिला तरनतारन और अमृतपाल सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी गांव रोड़ीवाल। हरिके पतन जिला तरनतारन के रूप में हुई है। स्वपन शर्मा ने बताया कि 30 बोर के तीन पिस्तौल, दो कारतूस समेत और उनके पास से 32 बोर की एक रिवॉल्वर बरामद की गई है।

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जांच के दौरान यह पता चला है कि जश्नप्रीत सिंह लखबीर लंडा के निर्देश पर काम कर रहा था और पाकिस्तान से हथियार आयात कर रहा था, हथियारों की आपूर्ति कर रहा था और लखबीर सिंह के निर्देश पर जासूसी कर रहा था। वह हत्या संबंधित कुछ घटनाओं को अंजाम देने की भी योजना बना रहा था। इसी तरह, उन्होंने बताया कि गुरशरण सिंह भी जश्नप्रीत सिंह की तरह ही गतिविधियों में शामिल था, जिसकी जांच के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से कुछ विदेशी हथियार बरामद किए हैं।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि हरमनजीत सिंह उर्फ ​​हरमन लखबीर सिंह लंडा से जुड़ा था और तरनतारन, अमृतसर और जालंधर में व्यापारियों जैसी प्रमुख हस्तियों से जबरन वसूली में शामिल था। उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह भी लखबीर सिंह उर्फ ​​लंडा के संपर्क में था और उसके निर्देशानुसार उसके साथ ही गंभीर अपराधों से संबंधित अन्य आपराधिक साजिशों को अंजाम देता था। श्री स्वपन शर्मा ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल आठ गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News