पंजाब के इस जिले में नहीं दिखा बारिश का जोर, मौसम विभाग ने जारी कर दी चेतावनी

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 09:15 AM (IST)

जालंधर: पंजाब के विभिन्न जिलों के मुकाबले महानगर जालंधर में बारिश ने अपना जोर नहीं दिखाया जिसके चलते लोगों को झमाझम बारिश वाला मौसम देखने का मौका नहीं मिला। औसत से कम बारिश होने के चलते जिले के आसपास खेती करने वाले किसानों को भी निराशा हाथ लगी है। वहीं, मौसम विभाग द्वारा 25 जुलाई के लिए कुछ जिलों के लिए यैलो अलर्ट बताया गया है। इसके मुताबिक जालंधर के आसपास के इलाकों में इस अलर्ट का प्रभाव अधिक देखने को मिलेगा। विभागीय जानकारी के मुताबिक यैलो अलर्ट में तूफान व तेज बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

Rain Alert: पंजाब में बारिश की चेतावनी, जानें कब और कैसे रहेगा मौसम का हाल  - rain alert in punjab-mobile

पिछले दिनों के मुकाबले आजकल तापमान में कुछ गिरावट बनी हुई है लेकिन चिपचिपाहट वाली गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो रहा है और दैनिक कामकाज भी प्रभावित होते नजर आ रहे हैं। उमस के इस मौसम में लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं। मौसम विशेषज्ञो के मुताबिक पड़ोसी राज्यों में हो रही बारिश के कारण पंजाब में हवा की नमी बढ़ी हुई है, जिसके चलते उमस वाला मौसम देखने को मिल रहा है। पंजाब के अधिकतम तापमान की बात की जाए तो 38.3 डिग्री के साथ पठानकोट सबसे गर्म शहर रहा।

पंजाब में तूफान और तेज बारिश का Alert, जानें कब और कैसा रहेगा हाल - latest  weather update-mobile

महानगर जालंधर में अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री बना हुआ है जबकि न्यूनतम तापमान 30.1 डिग्री रिकार्ड हुआ है। आज विभिन्न स्थानों पर बादल बने रहे है और बीच-बीच में धूप निकलने व हवा की गति बढऩे से शाम के बाद कुछ राहत महसूस हुई। मौसम माहिरों का कहना है कि 2-3 दिनों पहले पंजाब का अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंच गया था और तापमान 36 डिग्री सैल्सियस के करीब रिकार्ड हुआ था, लेकिन आजकल के मौसम में तापमान कम होने के बावजूद गर्मी का अहसास बढ़ा हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News