पंजाब में अगले 24 घंटों के लिए मौसम को लेकर Alert जारी, सोच-समझ कर निकले घर से बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2024 - 02:39 PM (IST)

चंडीगढ़: भीषण गर्मी के दौरान भले ही प्रदेश में कई जगहों पर रुक-रुक कर बारिश हो रही है, लेकिन इसके बावजूद भीषण गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल हैं। वहीं, राज्य में बारिश के बाद तापमान में हल्की गिरावट आई है, जिससे जनता को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की चेतावनी दी है और सावधानी बरतने को कहा है। पंजाब, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा में 31 जुलाई और 1 अगस्त को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है, जबकि 2 अगस्त को येलो अलर्ट रहेगा। पंजाब में पिछले कुछ दिनों से मॉनसून का असर देखने को मिल रहा है और बारिश राहत बनकर बरस रही है।

पंजाब में भारी बारिश की चेतावनी, इन तारीखों को सोच-समझ कर घर से निकलना बाहर  - heavy rain warning in punjab-mobile

पंजाब में मंगलवार सुबह से ही उमस भरी गर्मी का प्रकोप जारी रहा, लेकिन दोपहर में हुई बारिश से मौसम में थोड़ा बदलाव महसूस किया गया। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी चंडीगढ़ में 30 MM बारिश हुई। इसके अलावा पटियाला में 4 MM, मोगा में 2 MM, पठानकोट, फतेहगढ़ साहिब में 7.2 MM और रोपड़ में डेढ़ MM बारिश हुई।

पंजाब में अगले 24 घंटों के लिए मौसम को लेकर Alert जारी, सोच-समझ कर निकले घर  से बाहर - weather alert-mobile

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, बठिंडा एयरपोर्ट सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4.4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है।  इसी तरह चंडीगढ़ में 36.2 डिग्री, अमृतसर में 38.1, लुधियाना में 36.2, पटियाला में 36.3, पठानकोट में 38.3, गुरदासपुर में 38, नवांशहर में 35.9, बरनाला में 37.4, फतेहगढ़ साहिब में 36.1 और फिरोजपुर में 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News