छात्रा की जगह परीक्षा देने आई सहेली को पकड़ा

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 08:49 AM (IST)

अमृतसर(दलजीत): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा के इलैक्टिव पंजाबी विषय की परीक्षा में सरकारी सी.सै. स्कूल चौक लक्ष्मणसर में किसी लड़की की जगह पर उसकी सहेली को परीक्षा देते सुपरिंटैंडैंट द्वारा पकड़ा गया। परीक्षा अमले द्वारा मौके पर सहेली सहित लड़की को थाना सी-डिवीजन पुलिस को सौंप दिया। शिक्षा विभाग द्वारा दी गई शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

जिला शिक्षा अधिकारी सलविन्द्र सिंह समरा ने बताया कि सरकारी सी.सै. स्कूल चौक लक्ष्मणसर में ओपन स्कूल की छात्रा अमनदीप कौर की जगह पर अमनदीप नाम की दूसरी लड़की परीक्षा दे रही थी। केन्द्र सुपरिंटैंडैंट हरप्रीत सिंह को अमनदीप पर शक हुआ तो उन्होंने सरकारी दस्तावेजों पर छात्रा की फोटो से मिलाया तो दोनों की शक्लें थी। सुपरिंटैंडैंट ने जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपनी सहेली अमनदीप है की जगह परीक्षा देने आई है। पहली बार  ऐसा करने आई थी पर पकड़ी गई। परीक्षा खत्म होने के बाद छात्रा अमनदीप जब उसे लेने केन्द्र के बाहर आई तो महिला पुलिस ने उसे भी पकड़ लिया। 

समरा ने बताया कि दोनों लड़कियों के खिलाफ शिकायत थाना सी-डिवीजन में दर्ज करवा दी गई है। उन्होंने बताया कि 8वीं कक्षा के शारीरिक शिक्षा विषय की परीक्षा के दौरान सरकारी सी.सै. स्कूल राम बाग तथा गुरु नानक स्कूल में बने केन्द्रों का निरीक्षण किया, जबकि शाम के केन्द्रों में सरकारी सी.सै. मोद्दे, सरकारी सी.सै. स्कूल माल रोड का निरीक्षण किया, जहां ढंग से परीक्षाएं ली जा रही थीं। दूसरी ओर जिले में 8वीं की परीक्षा के लिए बने 2 परीक्षा केन्द्रों पर 3 टीमों ने 5 बार निरीक्षण किया, जबकि 12वीं की इलैक्टिव पंजाबी, इलैक्टिव हिन्दी, इलैक्टिव इंग्लिश आदि की परीक्षाओं में 6 उडऩ दस्तों ने 12 केन्द्रों का निरीक्षण किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News