Big Breaking: पंजाब में स्कूल बंद लेकिन बुलाए गए थे Teachers, अब जारी हुए ये Order

punjabkesari.in Monday, Jan 08, 2024 - 12:03 PM (IST)

लुधियाना(विक्की): कड़ाके की सर्दी के मद्देनजर पंजाब के स्कूलों में 14 तारीख तक छुट्टियों का ऐलान किया जा चुका है। लेकिन अब इसी बीच  शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को आदेश जारी कर कहा कि प्राइमरी, मिडिल और हाई स्कूल के अध्यापक भी स्कूल नहीं आएंगे।

PunjabKesari

जारी हुए आदेशों के अनुसार 8वीं से 10वीं तक के सभी विषयों की Online Classes लाजमी होगी, संबंधित स्कूल प्रमुख और जिला अधिकारी इन Classes को मॉनिटर करेंगे।  वहीं 11वीं और 12वीं के अध्यापक और नॉन टीचिंग की स्कूल में हाजिरी जरूरी रहेगी जबकि अन्य स्टाफ को छुट्टी रहेगी। हालांकि कई स्कूल ऐसे है जहां छुट्टियों होने के बाद अध्यापकों को स्कूल बुलाया गया है, ऐसे में शिक्षा विभाग ने DEO की ड्यूटी लगाई है कि ऐसे स्कूलों की जांच करें, जहां अध्यापक बुलाए जा रहे हैं, उन स्कूलों पर सख्त कार्रवाई की जाएं।  

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राज्य में ठंड व कोहरे का प्रकोप काफी तेज हो गया है, जिसके चलते बच्चों को स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। राज्य में बढ़ रही ठंड के प्रकोप के चलते ही पंजाब सरकार ने सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा का ऐलान किया है, ताकि बच्चों व अध्यापकों को ठंड से कुछ राहत मिल सके। पंजाब सरकार द्वारा कल की गई छुट्टियों की घोषणा से सच में बच्चों, अध्यापकों व अभिभावकों को एक बड़ी राहत मिली है। हालांकि एक दिन पहले शिक्षा मंत्री के इस बयान ने लोगों की चिंताएं बढ़ा दी थीं कि स्कूलों में छुट्टियां नहीं की जा सकतीं, लेकिन आज छुट्टियों की घोषणा होने पर लोगों ने राहत की सांस ली है।    

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News