Punjab:  किसानों के अल्टीमेटम का आज आखिरी दिन, बना रहे ये नई रणनीति

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 02:57 PM (IST)

पंजाब डेस्क : शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों के लगे धरने को लेकर अहम खबर सामने आई है। दरअसल, किसानों द्वारा सरकार को दिया अल्टीमेटम आज खत्म होने जा रहा है। आपको बता दें जींद के खटकड़ गांव में हुई महापंचायत किसान संगठन ने अपनी मांग को लेकर हरियाणा सरकार को 27 अप्रैल तक का अल्टीमेटम दिया था जोकि आज 27 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। किसान 11 दिनों से पंजाब के शंभू बार्डर पर धरना लगाए हुए बैठे है, जिस कारण कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। 

इससे पहले किसान सरकार को अल्टीमेटम दे चुके हैं लेकिन सरकार द्वारा अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया। जानकारी के अनुसार 3 किसान प्रदर्शनकारियों की अभी तक रिहाई नहीं हुई, जिसके कारण युवा किसान नेता नवदीप सिंह ने आंदोलन जारी रखने की घोषणा की है। शंभू बार्डर के बंद होने के चलते अम्बाला  के व्यापारी वर्ग को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके चलते आज व्यापारियों की तरफ से प्रैस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। 

आपको यह भी बता दें कि रेलवे विभाग द्वारा 28 अप्रैल तक 73 ट्रेनें रद्द की गई है। इसके साथ ही कई ट्रेनों के रूट डायवर्ट व कईयों को शॉट टर्मिनेट किया गया है। उधर किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा है कि 22 मई को किसान मोर्चे को 100 दिन पूरे होंगे। इस दिन खनौरी, शंभू व डबवाली बार्डर पर लाखों की संख्या में किसानों को इकट्ठे होने के लिए कहा है।  पंधेर ने इस इकट्ठ को लेकर पंजाब के साथ-साथ हिमाचल, यू.पी. व हरियाणा के किसानों को तैयार रहने के लिए कहा है। इस दौरान नेता पंधेर ने ये भी कहा है कि बार्डर पर 1 मई को मजदूर दिवस भी मनाया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News