पंजाब में बढ़ने लगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी कर दी चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 04:37 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब-चंडीगढ़ के मौसम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, राज्य के तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है, जिससे आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने के आसार है। विभाग के अनुसार पंजाब के तापमान में औसत तापमान में जहां 0.1 डिग्री की मामूली गिरावट दर्ज की गई है, वहीं चंडीगढ़ में 1.3 डिग्री का बदलाव देखने को मिला है। 

पंजाब में अचानक से बढ़ने वाली है ठंड, मौसम विभाग ने जारी की बड़ी Update -  cold is going to increase suddenly in punjab-mobile
 
आपको बता दें कि राज्य के सबसे गर्म शहर बठिंडा और फरीदकोट में तापमान 35.9 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि सबसे ठंडा शहर पठानकोट में तापमान 14.4 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट जारी रहेगी।  वहीं 26 से 28 अक्टूबर के बीच राज्य के मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है, जिससे ठंड बढ़ेगी।

पंजाब में इस दिन से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग का बड़ा Update - punjab latest  weather-mobile

उधर,  प्रदूषण का बढ़ता स्तर लोगों को परेशान कर सकता है।  इसलिए सांस और दिल की गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों को  सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।  चंडीगढ़ समेत पंजाब के 6 शहरों के आसपास के इलाकों में प्रदूषण का स्तर येलो जोन में पहुंच गया है जबकि चंडीगढ़-पंजाब में सबसे प्रदूषित शहर मंडी गोबिंदगढ़ रहा, जहां औसत AQI 204 दर्ज किया गया। चंडीगढ़ के अलावा पंजाब के 6 शहर ऐसे हैं जहां AQI 300 के पार पहुंच गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News