Punjab Wrap Up: खत्म हुए Night Curfew से लेकर पूर्व मंत्री तीक्षण सूद के घर गोबर फेंकने तक, पढ़ें दि

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 08:10 PM (IST)

जालंधरः कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बीते दिसंबर लगाया गया नाईट कर्फ्यू खत्म हो गया। वहीं कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पंजाबवासियों को नव वर्ष की बधाई दी गई है। नए साल के पहले दिन भाजपा के नेताओं के लिए काफी परेशानी भरा रहा। होशियारपुर में तीक्ष्ण सूद के घर के बाहर गोबर फैंका गया तो तरनतारन में अनिल जोशी के शोरूम को बंद करवा कर प्रदर्शन किया गया। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

नव वर्ष पर कैप्टन का पंजाबियों को खास संदेश, किसानों की तारीफों के बांधे पुल
captain amarinder singh on friday greeted the people on new year
कैप्टन ने लोगों को कोरोना की नई स्ट्रेन के बारे भी सावधान करते हुए अपना ख़्याल रखने के लिए कहा। किसान आंदोलन के बारे बोलते कैप्टन ने कहा कि आंदोलन करना किसानों का लोकतांत्रिक हक है लेकिन पंजाब के किसानों ने शांतिपूर्वक अपना जो विरोध प्रदर्शन किया है, उसके लिए कैप्टन ने किसानों को बधाई दी है क्योंकि इस दौरान किसी तरह के लड़ाई -झगड़े की कोई घटना सामने नहीं आई।

Kisan Andolan: पूर्व मंत्री तीक्षण सूद के घर फेंका गोबर, मचा हड़कंप
नए साल के पहले ही ही दिन शुक्रवार सुबह जोधामल रोड स्थित पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद के घर के बाहर कृषि सुधार कानूनों के विरोध में देश विरोधी नारे लगाते हुए करीब दर्जन भर लोगों ने गोबर फेंक दिया। पुलिस ने मौके से कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पंजाब में आज से खत्म हुआ Night Curfew, इन बातों का रखना होगा ध्यान
night curfew ends in punjab from today
जिला में अंदरूनी और बाहरी भीड़ों पर क्रमवार 100 और 250 व्यक्तियों की शर्त 31 दिसम्बर तक लागू रहेगी। इन पाबंदियों में 1 जनवरी से अंदरूनी और बाहरी भीड़ों पर क्रमवार 200 और 500 व्यक्तियों तक के इकट्ठ की ढील दी गई है। 

Farmer's Protest: तीक्ष्ण सूद के बाद अब इस BJP नेता पर निकला किसानों का गुस्सा
तरनतारन में  भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अनिल जोशी के कपड़े के शोरुम के बाहर किसानों ने धरना लगा दिया है। प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि यदि भाजपा नेताओं द्वारा किसानों के खिलाफ बयानबाजी बंद नहीं की गई तो किसान अपना प्रदर्शन और तेज कर देंगे।

नए साल के अवसर पर श्री दरबार साहिब नमस्तक हुए सुखबीर बादल और मजीठिया
sukhbir badal and majithia greeted shri darbar sahib
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और अकाली आगू बिक्रमजीत सिंह मजीठिया ने गुरू साहब के चरणों में नतमस्तक हो कर नए साल का आगाज किया। इस मौके पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए सुखबीर बादल ने साल 2021 के लिए पंजाबियों और देश निवासियों को शुभकामनाएं दीं और गुरू साहिब के समक्ष सबकी भलाई के लिए अरदास की। 

वर्ष 2020 में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने पकड़ी 500 किलो से अधिक हैरोइन
बीएसएफ के वरिष्ठ जन सम्पर्क अधिकारी ने शुक्रवार बताया कि साल 2020 में पंजाब फ्रंटियर के बीएसएफ जवानों ने उत्कृष्ट सतकर्ता बनाए रखते हुए 517.064 किलोग्राम हेरोइन और 43 हथियार जब्त किए तथा 13 पाकिस्तानी नागरिकों और एक बंगलादेशी नागरिक को हिरासत में लिया साथ ही आठ पाक घुसपैठियों को मार गिराया।

फ्लाईओवर से युवती ने लगाई छलांग, भयानक मंजर देख उड़े लोगों के होश
girl jumped from flyover
बी.एम.सी. चौक के फ्लाईओवर से एक युवती द्वारा छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की गई। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त युवती को गाड़ी में ले जाकर सिविल अस्पताल भर्ती करवा दिया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।  

सैंट्रल जेल से चैकिंग के दौरान बरामद हुए मोबाइल फोन, 11 कैदियों के खिलाफ केस दर्ज
बठिंडा सैंट्रल जेल में चैकिंग के दौरान 11 कैदियों से छोटे मोबाइल बरामद किए गए। हैरानी की बात यह है कि इतनी सख्ती के बाद भी कैदियों के पास मोबाइल फोन कहां से आ जाते हैं। जेल प्रशासन के लिए यह सच में एक चिंता का विषय है। 

सिंघू बॉर्डर पर किसानों ने सजाया नगर कीर्तन, जैजी बी ने शेयर की वीडियो
farmers decorated nagar kirtan on singhu border
सिंघू बॉर्डर पर नगर कीर्तन सरबत के भले की अरदास के लिए सजाया गया है। इस दौरान जैजी बी ने वीडियो शेयर किया है।

नववर्ष पर विरासत-ए-खालसा में पर्यटकों की आवक के टूटे रिकॉर्ड
वर्ष के पहले दिन हजारों की संख्या में पंजाब ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न हिस्सों से आए पर्यटकों ने विरासत-ए-खालसा के दर्शन कर आनंद लिया। नववर्ष की शुरूआत मौके विरासत-ए-खालसा के स्टाफ द्वारा भी आने वाले पर्यटकों का भरपूर स्वागत किया गया। प्रत्येक वर्ष आनंदपुर साहिब में एतिहासिक व धार्मिक स्थानों पर संगत की काफी भीड़ होती है। गत कुछ वर्षों से नववर्ष की आवक मौके विरासत-ए-खालसा भी लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News