Punjab Wrap Up: कांग्रेस नेताओं ने की अमित शाह से मुलाकात तो वहीं भयानक हादसे में 2 सगे भाइयों समेत 6 की मौत, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 09:45 PM (IST)

जालंधरः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी और पंजाब सरकार के कई मंत्रियों ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की तथा किसानों के प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार या हिरासत में लिए गए लोगों की सूची सार्वजनिक करने का आग्रह किया। वहीं मक्खू नजदीक गिद्दड़पिंडी पुल पर छोटे हाथी और ट्राले बीच हुई आमने -सामने टक्कर में दो सगे भाइयों समेत 6 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर रैली के बाद पंजाब के 100 से अधिक लापता हुए व्यक्तियों के लिए हेल्पलाइन नंबर 112 की घोषणा की है। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

रूह कंपा देने वाला हादसा, दो सगे भाइयों समेत 6 लोगों की दर्दनाक मौत (तस्वीरें)
spirit tragedy traumatic death of 6 people including two real brothers photos
मिली जानकारी मुताबिक मल्लांवाला के गांव कामलवाला खुर्द बस्ती चन्देवाली के मजदूर जो कि छोटे हाथी पर सवार होकर जालंधर नजदीक पड़ते करतारपुर  जा रहे थे, जिनकी आज सुबह मक्खू नजदीक गिद्दड़पिंडी पुल पर ट्राले के साथ आमने-सामने भयानक टक्कर हो गई।

हाईप्रोफाइल जुआ रैकेट का भंडाफोड़, 4 जालंधर के युवकों सहित 70 गिरफ्तार
पंजाब में बढ़ते नशे और जुआ तस्करों पर सख्त कार्रवाई करते हुए पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह एक ऑपरेशन के दौरान बड़े जुआ रैकेट का पर्दाफाश किया है। मिली जानकारी मुताबिक बानूड के बाहरी इलाके में एक मैरिज पैलेस से पुलिस ने बड़ी मात्रा में लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की तरफ से मैरिज पैलेस में ही 10 महिलाओं सहित 70 लोगों को काबू किया गया है। ये भी बताया जा रहा है कि गिरफ्तार महिलाएं बारटेंडर और डांसर है। हालांकि  अभी पुलिस जांच के दौरान ही सारी सच्चाई सामने आएगी। इस ऑपेरेशन के दौरान पुलिस की तरफ से 8.42 लाख रुपये नकद, 47 वाहन, 40 शराब की बोतलें और लैपटॉप भी बरामद किए गए है।

कांग्रेस नेताओं ने की अमित शाह से मुलाकात, गिरफ्तार प्रदर्शनकारियों को लेकर रखी ये बड़ी मांग
congress leaders meet amit shah demand to make public the names of arrested
तिवारी के मुताबिक, उन्होंने और पंजाब सरकार मंत्रियों सुखजिंदर रंधावा, सुख सरकारिया और राजकुमार छबेवाल ने बजट पेश होने के बाद शाह से मुलाकात की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘बजट के बाद अमित शाह से मुलाकात की। हमने उनसे आग्रह किया कि किसानों के प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए और गिरफ्तार किए गए लोगों की सूची सार्वजनिक की जाए ताकि उन्हें कानूनी कदम उठाने का मौका मिले।'' तिवारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस यह सूची अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करने जा रही है।

किसानों के टैंट में घुस कर भाजपा वर्कर ने बनाई वीडियो, माहौल हुआ तनावपूर्ण
भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की तरफ से जिला प्रधान जसपाल सिंह नंगल के नेतृत्व नीचे भाजपा की राज्य सचिव सुनीता गर्ग के घर आगे लगाए गए पक्के मोर्चे के 124वें दिन आज उस समय पर माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब एक व्यक्ति ने किसानों की तरफ से लगाए टैंट में दाखिल होकर वीडियो बनाने की कोशिश की। कुछ किसानों को जब उक्त व्यक्ति की तरफ से वीडियो बनाए जाने का पता लगा तो उन्होंने उसको काबू करने की कोशिश की परंतु वह वहां से भाग गया। गुस्से में आए किसान जिनमें बड़ी संख्या में औरतें भी शामिल थीं। रोष के तौर पर भाजपा नेता सुनीता गर्ग के घर के दरवाजे आगे धरना लगाकर बैठ गए, जिसके साथ भाजपा नेता के घर के अंदर या बाहर जाने का रास्ता पूरी तरह बंद हो गया। 

सुखबीर बादल बोले- क्या PM मोदी सड़कों पर बैठे किसानों को मिल नहीं सकते?
sukhbir singh badal spoke on modi
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने आज वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए आम बजट को लेकर बात की। संसद भवन के बाहर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यह डिजीटल बजट हो या पेपर बजट जनता को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फर्क पड़ता है कि बजट में क्या पेश किया जा रहा है, जो पेश किया जा रहा वह किसान विरोधी है। किसान आज सड़कों पर है, सैंकड़ों किसानों ने अपनी जान दे दी है लेकिन केंद्र सरकार बात ही नहीं सुन रही। इंसाफ ही नहीं दे रही।

कृषि क्षेत्र की अशांति पर केंद्रीय बजट चुप, उत्तर भारत की ‘उपेक्षा': मनप्रीत बादल
मनप्रीत बादल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘बजट में कृषि क्षेत्र की अशांति पर कुछ नहीं कहा गया। राजग द्वारा शुरू संकट का समाधान नहीं किया गया। एमएसपी पर भी इसमें कुछ नहीं कहा गया।' पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हजारों किसान पिछले कई हफ्ते से कृषि कानूनों को वापिस लिए जाने और फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी दिए जाने की मांग को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। बादल ने कहा कि बजट में बेरोजगारी पर भी कुछ नहीं कहा गया। बादल ने आरोप लगाया, ‘‘महामारी की स्थिति से सही से नहीं निपट पाने के कारण बेराजगारी के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन इस मुद्दे पर बजट में कुछ नहीं कहा गया। मध्य वर्ग की दिक्कतों के समाधान के लिए भी कुछ उपाय नहीं किए गए हैं।'' 

जालंधर में बड़ी वारदात, टायल कारोबारी पर गोली चलाकर छीना पैसों से भरा बैग
robbery in jalandhar
बता दें कि आज गगन अरोड़ा जैसे ही अपनी फैक्ट्री से घर के लिए निकला तो तीन मोटरसाइकिल सवार युवक उसका पीछा करने लग पड़े, जैसे ही वह अपने घर के बाहर पहुंचा तो उक्त नौजवान उससे पैसों से भरा बैग लेकर मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि बैग में पांच लाख रुपए कैश और कुछ जरुरी दस्तावेज थे। फिलहाल बावा खेल की पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है।

कैप्टन ने की हर घर पानी-हर घर सफाई मिशन की शुरूआत
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अगले साल मार्च तक ग्रामीण क्षेत्रों में शत प्रतिशत पेयजल मुहैया कराने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए ‘हर घर पानी, हर घर सफाई' मिशन की वर्चुअल तौर पर आज शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने मेगा नहरी जल सप्लाई स्कीम का उद्घाटन किया। इसके तहत मोगा जि़ले के 85 गांवों को कवर करते हुए 172 गांवों के लिए 144 नई जल सप्लाई स्कीमें, आर्सेनिक (हानिकारक रासायनिक तत्व) और आयरन हटाने वाले 121 प्लांट (35 प्लांटों का उद्घाटन और 86 मुकम्मल और लोगों को समर्पित किए) शामिल हैं। 

Budget 2021: कृषि कानूनों के विरोध में काला चोगा पहनकर पहुंचे ये कांग्रेसी नेता
budget 2021 these congress leaders arrived wearing black
कांग्रेस के पंजाब के 3 सांसद सोमवार को केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध जताते हुए काले चोगा पहनकर बजट भाषण के दौरान लोकसभा पहुंचे। कांग्रेस के लोकसभा सदस्य बलबीर सिंह गिल, रवनीत सिंह बिट्टू और गुरजीत सिंह औजला ने जो चोगे पहन रखे थे उन पर ‘किसान की मौत का काला कानून वापस लो' और ‘मैं किसान हूं, मैं खेत मजदूर हूं, मुझसे धोखा मत करो' लिखा हुआ था। 

पंजाब के ए.जी. अतुल नंदा को हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की ओर से बड़ा झटका
पंजाब के एडवोकेट जनरल अतुल नंदा को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की बार एसोसिएशन ने बड़ा झटका देते हुए उनकी मैंबरशिप रद्द कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार हाईकोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा यह कार्रवाई ए.जी. नंदा द्वारा एसोसिएशन के हित्तों के खिलाफ चलने के चलते की गई है। चाहे बार एसोसिएशन द्वारा ए.जी. अतुल नंदा की मैंबरशिप रद्द कर दी गई है लेकिन इससे उनके काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वह पहले जैसे हाईकोर्ट में केस लड़ते रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Related News

Recommended News