Punjab Wrap Up: अकाली दल व कांग्रेसियों में हिंसक झड़प तो वहीं मनजिंदर सिरसा ने लापता 120 लोगों की सूची जारी की, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 09:06 PM (IST)

जालंधरः जलालाबाद में आज नामांकन पत्र भरवाने के दौरान तहसील कॉम्पलेक्स में अकाली दल तथा कांग्रेस वर्करों के बीच हिंसक झगड़ा हो गया। इस दौरान सुखबीर सिंह बादल की गाड़ी पर भी हमला भी हुआ। वहीं गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 120 लोगों की सूची मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा जारी की गई है। इसके अलावा भिक्खीविंड में अकालियों और कांग्रेसियों के बीच आपसी झड़प होने का मामला सामने आया है। इस दौरान गुटों के लोगों की तरफ से गोलियां चलाईं गई और पत्थर भी बरसाएं गए। हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

शिरोमणि अकाली दल प्रधान सुखबीर बादल की गाड़ी पर हमला, अकाली-कांग्रेस वर्करों ने की फायरिंग
violent clash between akali dal congress workers
इस दौरान दोनों दलों के वर्करों की तरफ से हाथापाई के बाद हवाई फायरिंग भी की गई। दोनों पक्षों की तरफ से तहसील कैंप में पत्थरबाजी भी की गई। मिली जानकारी मुताबिक सुखबीर बादल का इस घटना पर बयान आया है कि इस हिंसक झड़प में फायरिंग दौरान तीन अकाली वर्करों को गोलियां लगी है, ये काम योजनाबद्ध तरीके से किया गया। सुखबीर बादल ने आरोप लगाया है कि स्थानीय विधायक के बेटे की तरफ से ये गोलियां चलाई गई है। बादल ने आगे कहा कि इस झड़प में पुलिस की तरफ से कोई बीच-बचाव नहीं किया गया। 

दिल्ली में आंदोलन दौरान गायब हुए किसानों पर कैप्टन का बड़ा खुलासा
मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन की तरफ से बड़ा खुलासा किया गया कि गणतंत्र दिवस की हिंसा के बाद से ही पंजाब से 70 दिल्ली की जेलों में बंद हैं, जबकि बाकी 19 में से 14 लापता है, जो एक चिंता का विषय है। मीटिंग दौरान मुख्यमंत्री ने इन सब बंदी बनाए किसानों की सुरक्षित रिहाई सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया। वही मीटिंग में फैसला लिया गया कि एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जाएगा।

नामांकन दाखिल के दौरान अब तरनतारन में भी चली गोलियां, मचा बवाल
firing in tarantaran
भिक्खीविंड में मंगलवार को नगर पंचायत चुनावों संबंधित नामांकन पत्र भरे जा रहे हैं, जिसको लेकर अकालियों और कांग्रेसियों के बीच आपसी झड़प होने का मामला सामने आया है। इस दौरान गुटों के लोगों की तरफ से गोलियां चलाईं गई और पत्थर भी बरसाएं गए। जानकारी के अनुसार इस घटना का पता लगते ही पुलिस प्रशासन बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गई। पुलिस प्रशासन की तरफ से दोनों गुटों को शांत करने के लिए कुछ लाठीचार्ज भी किया गया। 

पंजाब पुलिस में टीकाकरण अभियान की शुरुआत, DGP दिनकर गुप्ता को लगा पहला टीका
पंजाब में फ्रंटलाइन वर्करों के लिए कोविड-19 टीकाकरण मुहिम के दूसरे पड़ाव में आज पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने पहला टीका लगवाया। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृृह) अनुराग अग्रवाल सहित पुलिस के अन्य उच्चाधिकारियों ने भी टीका लगवाया। टीकाकरण मुहिम के दूसरे पड़ाव में प्रदेश भर में लगभग 82789 पुलिस कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगाया जाना है।

सिरसा ने दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए 120 लोगों की सूची जारी की
sirsa released list of 120 people arrested by delhi police
यह सूची जारी करते हुए सिरसा ने बताया कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अभी तक 14 एफ.आई.आर. दर्ज की हैं और इनके तहत 120 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी सूची हम दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की वेबसाइट पर और सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन व्यक्तियों के परिवार दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के साथ और अकाली दल से संपर्क कर सकते हैं और हम इन सभी के मामले में कानूनी सहायता सहित हर तरह की सहायता प्रदान करेंगे।

टिकरी बार्डर पर चल रहे आंदोलन में एक और किसान ने तोड़ा दम
काले कानूनों को रद्द करवाने के लिए दिल्ली के टिकरी बार्डर पर किसानों की तरफ से बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। चल रहे इस किसानी संघर्ष में कई किसानों की मौत हो चुकी है। किसानी आंदोलन में शामिल होने गए संगरूर के रामपुर के 31 वर्षीय युवक किसान संदीप शर्मा की आज मौत हो जाने का मामला सामने आया है। इस घटना का पता लगते ही पूरे इलाके में शोक की लहर है। 

सर्वदलीय मीटिंग से बाहर आए भगवंत मान का बड़ा बयान, कैप्टन को किए ये सवाल
bhagwant mann speak against captain amarinder
भगवंत मान ने कहा कि पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स लगा रखे हैं, जैसे कोई विरोधी फ़ौज वहां बैठी हो और उसे उठाना हो। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर तंज कसते भगवंत मान ने कहा कि आप राज्य के मुख्यमंत्री हो और आपको किसानों के साथ दिल्ली की सीमाओं पर होना चाहिए था। उन्होंने कैप्टन को कहा कि आप उनके लिए हेल्पडेस्क का कोई प्रबंध क्यों नहीं करते और उनके साथ कैंपों में जा कर क्यों नहीं बैठते। उन्होंने कैप्टन को चुनौती देते कहा कि यदि आपका परिवार मुसीबत में है तो इस बारे गृह मंत्री को लिखे और आप अभी तक गृह मंत्री को क्यों नहीं मिले।

नवांशहर में हाई स्कूल के 14 बच्चों सहित 3 अध्यापक पाए गए कोरोना पॉजिटिव
नजदीक गांव सलोह में स्थित हाई स्कूल के 3 अध्यापक तथा 14 बच्चों को कोरोना पॉजिटिव आने के उपरांत सेहत विभाग की ओर से उक्त स्कूल को अगले 10 दिन के लिए बंद करने के आदेश दिए गए हैं। सिविल सर्जन डा.गुरदीप सिंह कपूर ने बताया कि स्कूल के पॉजिटिव पाए गए सभी अध्यापकों तथा बच्चों को होम आईसोलेट कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों सहित सभी कोविड पाए अध्यापकों की हालत स्थिर है। 

कैप्टन की तरफ से बुलाई गई 'सर्वदलीय मीटिंग' खत्म, सियासी दलों ने रखी यह मांग
PunjabKesari
कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह की तरफ से आज सर्वदलीय मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें पंजाब भाजपा के नेता गैर उपस्थित रहे जबकि शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के नेता मीटिंग में मौजूद रहे। इस मीटिंग दौरान पंजाब की सभी सियासी पार्टियों ने मांग की कि दिल्ली में ट्रैक्टर परेड दौरान किसानों, खेत मजदूरों, मीडिया कर्मियों और अन्यों पर दर्ज किए गए केसों को वापिस लिया जाए और ऐसे सब लोगों को जेल से रिहा किया जाए।

हमले के बाद सुखबीर ने लगाया धरना, विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की रखी मांग
शिरोमणि अकाली दल ने मंगलवार को कांग्रेस विधायक रमिंदर आवला और उनके बेटे जतिन अावला के खिलाफ शहीद उधम सिंह चौक पर धरना आयोजित किया। सुखबीर बादल ने आज हुई हिंसक झड़प में कांग्रेस के गुंडों की सहायता करने वाले पुलिस अधिकारियों को भी शामिल किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी द्वारा की जा रही गुंडागर्दी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Related News

Recommended News