Punjab Wrap Up: नकोदर में फायरिंग और पंजाब में Bird Flu की Entry, पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 06:08 PM (IST)

जालंधरः पंजाब में पोल्ट्री में Bird Flu का पहला मामला सामने आया है, वहीं नकौदर के बस स्टेंड में गोली चलने से दहशत का माहौल है।  हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

firing in jalandhar bus stand

जालंधर में फिर चली गोली
नकोदर बस स्टैंड के बाहर बुधवार को उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब दिन दहाड़े फिल्मी स्टाइल में कार सवार युवकों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी। दरअसल, एक कार का पीछा कर रही 3 गाड़ियों में सवार युवक फायरिंग करके कार सवार एक व्यक्ति को काबू करके ले गए। उधर बस स्टैंड के बाहर चली गोली से शहर में दहशत का माहौल पैदा हो गया। 

first case bird flu in punjab

पंजाब में पोल्ट्री में Bird Flu का पहला मामला आया सामने
पंजाब में मृत बत्तख के नमूने के ‘H5 N1' से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में ‘एवियन इन्फ्लूएंजा' (बर्ड फ्लू) के पहले मामले की पुष्टि हो गई है। वन एवं वन्यजीव संरक्षण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मोहाली के सिसवन बांध जलाशय के पास एक बत्तख मृत मिली थी, जिसके नमूने 8 जनवरी को परीक्षण के लिए जालंधर स्थित उत्तर क्षेत्रीय रोग निदान प्रयोगशाला (एनआरडीडीएल) भेजे गए थे।
9 teachers of government school turned out to be corona positive

सरकारी स्कूल के 9 टीचर निकले कोरोना Positive, मचा हड़कंप
सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल गालिब कलां के 9 अध्यापकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया है। इन अध्यापकों को एकांतवास करके फतेह किटें मुहैया करवा दी गई हैं। हैल्थ इंस्पैक्टर सिद्धवां बेट बलविन्द्र पाल सिंह ने बताया कि स्कूल के 1 अध्यापक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अन्य अध्यापकों के कोरोना टैस्ट करवाए गए थे।  जिन अध्यापकों के आज सैंपल लिए गए हैं, उनको भी रिपोर्ट आने तक एकांतवास में रहने को कहा गया है।

raid at trader office

GST विभाग का 8 फर्मों पर छापा
जी.एस.टी. विभाग पंजाब के ज्वाइंट कमिश्नर चंडीगढ़ बलबीर सिंह की अगुवाई में टीम ने नाभा रोड पर स्थित एक स्टील प्लांट सहित 8 फर्मों पर  छापा मारा। कई लोहा ट्रेडर्स अपने कार्यालय बंद करके भाग गए, जबकि अधिकारियों ने इन कार्यालयों को सील कर उन पर पोस्टर चिपका दिए। 

10 crore heroin recovered

BSF को मिली बड़ी सफलता, भारत-पाक सीमा से 10 करोड़ की हैरोइन बरामद
फिरोजपुर भारत पाक सरहद पर बीएसएफ ने 10 करोड रुपए के अंतरराष्ट्रीय मूल्य की  2 किलोग्राम हैरोईन पकड़ी है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार फिरोजपुर सरहद  पर पाकिस्तानी तस्करों ने घने कोहरे का फायदा उठाते हुए दो पैकेट हैरोईन जीरो लाइन पर फेंसिंग के ऊपर से भारतीय सीमा में फेंसिंग के ऊपर से फेंक दी और ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानो ने पाकिस्तानी तस्करों के मंसूबों को नाकाम करते हुए यह 2 पैकेट हैरोइन पकड़ ली।

ban on videography with drone in jalandhar

जालंधर में लगी ड्रोन से Videography करने पर रोक
जिला जालंधर कमिश्नरेट सिस्टम के तहत जिले में विवाह समारोह आदि में ड्रोन के साथ वीडियो ग्राफी करने पर रोक लगा दी गई है। जानकारी मिली है कि गणतंत्र दिवस के संबंध इंटेलिजेंस एजेंसी को कुछ इनपुट्स मिले है, जिसके तहत ड्रोन का इस्तेमाल अमन-शांति भंग करने के लिए किया जा सकता है।

another bad news came from the ticker border

टिकरी बार्डर से आई एक और बुरी खबर, अब इस जिले के किसान ने तोड़ा दम
केंद्र सरकार के काले कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों की तरफ से लगातार संघर्ष किया जा रहा है। इसी बीच टिकरी बार्डर से एक बुरी ख़बर सामने आई है। यहां धरने के दौरान गांव तुंगा के किसान धन्ना सिंह (65) की दिल का दौरा पड़ने कारण मौत हो गई।

railway ministry renamed howrah kalka mail as netaji express

रेल मंत्रालय ने बदला इस ट्रेन का नाम
रेल मंत्रालय ने ट्रेन नंबर 12311/12312 हावड़ा-कालका मेल के नाम को “नेताजी एक्सप्रेस” के रूप में फिर से शुरू किया है।

after getting corona vaccine doctor s report came positive

पंजाब में डॉक्टर को वैक्सीन लगने के बाद हुआ Corona, मचा हड़कंप
कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद ऐसे मामले सामने आ रहे है जिसको लेकर लोगों के मन में कई सवाल खड़े हो गए है। ऐसा ही कुछ  लुधियाना के अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की शुरूआत में दूसरे नंबर पर टीका लगवाने वाले डॉ. हरजीत सिंह के साथ हुआ। मिली जानकारी अनुसार टीका लगवाने के बाद डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले उनकी पत्नी सिविल अस्पताल की एस.एम.ओ. डॉ. अमरजीत कौर कोरोना पॉजिटिव हो गई थी। उनके पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है।

midnight attack on the house of the congress leader by glasses

आधी रात कांग्रेस नेता के घर कांच के गिलासों से हुआ हमला, मचा हड़कंप

डीविजन नंबर 3 के अधीन आते क्षेत्र हरबंसपुरा में हरे कृष्णा चौंक में आधी रात को अज्ञात लोगों द्वारा कांग्रेस नेता घनश्याम चोपड़ा के घर के बाहर व उनके मकान की छत पर कांच के गिलासों व अन्य कांच के सामान के साथ हमला कर दिया। चोपड़ा ने बताया की उन्हें रात को सोते वक्त आवाजें सुनाई देने लगी तो उन्होंने उठकर देखा की घर के बाहर व घर की छत पर कांच बिखरा पड़ा हुआ था तों उन्होंने घर के बाहर निकल कर देखा तो उन्हें कोई दिखाई नही दिया तों उन्होंने आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों को उठा कर इसकी जानकारी दी और पुलिस को सुचित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News