Punjab Wrap Up: कैप्टन ने लगवाया कोरोना का टीका तो पंजाब विधानसभा में हंगामे को लेकर अकाली विधायक सस्पेंड, पढ़ें दिन भर की सभी बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 06:01 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने मोहाली के सिविल अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया है। वही पंजाब विधानसभा में बजट सत्र के 5वें दिन भी अकाली दल की तरफ से विधानसभा के बाहर पंजाब में बढ़ रहे बिजली बिलों के मुद्दे पर सरकार को घेरा गया। इसी के साथ पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के शेष हिस्से के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए निलंबित कर दिया गया। सदन में अकाली विधायकों के हंगामे और ग़ैर-जि़म्मेदार रवैय के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को इस आश्चर्यजनक व्यवहार के साथ-साथ कृषि कानूनों के मुद्दे पर शर्मनाक ढंग से यू.टर्न लेने के लिए अकालियों की कड़े शब्दों में निंदा की है। पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से पंजाब सरकार से फसलों के एम. एस. पी. की मांग करने के मामले पर भगवंत मान ने सिद्धू पर सवाल उठाए हैं। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
chief minister captain amarinder singh got corona vaccination

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लगवाया कोरोना का टीका
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने मोहाली के सिविल अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया है। कोरोना वैक्सीन लेने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने लोगों को इस वायरस के प्रति सावधानी बरतने और वैक्सीन लगवाने की बात कही, ताकि एक बार फिर से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को रोका जा सके। टीका लगवाने के बाद सीएम ने कहा कि -'यह दर्द रहित था और मैं बिलकुल ठीक महसूस कर रहा हूं। '

किसानों को मुफ्त बिजली और उद्योग को सब्सिडी पर कैप्टन सरकार का अहम फैसला
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने आज ऐलान किया कि किसानों को मुफ़्त बिजली और उद्योगों को सब्सिडी वाली बिजली की सुविधा जारी रहेगी। इसी तरह राज्य के अनुसूचित जातियों /गरीबी रेखा से निचले और पिछड़ी जातियों के परिवारों और स्वतंत्रता सेनानियों को बिजली की 200 मुफ़्त यूनिटों की सुविधा भी जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि उनकी सरकार की तरफ से यह लाभ किसी भी कीमत पर वापस नहीं लिए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार कृषि और उद्योगों समेत सभी प्रमुख क्षेत्रों के विकास पर ध्यान केन्द्रित करते हुए समूचे वर्गों की भलाई के लिए वचनबद्ध है।
PunjabKesari

नवजोत सिद्धू को भगवंत मान की खरी-खरी, दिया बड़ा बयान (Watch Video)
पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से पंजाब सरकार से फसलों के एम. एस. पी. की मांग करने के मामले पर भगवंत मान ने सिद्धू पर सवाल उठाए हैं। मान ने कहा कि पिछले 4 सालों से नवजोत सिद्धू कहां थे और चार सालों से नवजोत सिद्धू क्यों नहीं बोले? इससे पहले भी 10 साल अकाली -भाजपा सरकार में रहते उनकी कमियां निकालते रहे लेकिन इसके बावजूद उस सरकार का हिस्सा रहे। अभी भी सिद्धू के पास कुछ करके दिखाने के लिए एक साल का समय पड़ा है। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार उन्हें बिजली मंत्री बना रही है। बिजली मंत्री बनकर पंजाब में बिजली के भाव को कम करें। अकेले प्रैस कांफ्रैंस के साथ कुछ नहीं होना बल्कि नवजोत सिद्धू को कुछ करके दिखाना चाहिए।  
akali leader suspend for 3 days from punjab asssembly session

पंजाब विधानसभा में हंगामे को लेकर अकाली विधायकों पर बड़ा Action
पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के शेष हिस्से के लिए शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए निलंबित कर दिया गया है। इसके बाद मार्शलों ने निलंबित विधायकों को सदन से बाहर निकाल दिया। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह जब राज्यपाल के संबोधन पर जवाब दे रहे थे तब सदन में हंगामा शुरू हो गया और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता अध्यक्ष के आसन के समीप पहुंच गए तथा नारेबाजी शुरू कर दी। विधानसभा अध्यक्ष राणा के. पी. सिंह ने सदन को दो बार स्थगित किया और अकाली दल के सदस्यों से बाधा नहीं डालने की अपील की। 
molest the girl sitting in the bus video viral

बस में बैठी लड़की के साथ छेड़छाड़, एक युवक आया बचाने तो किया ऐसा हाल (वीडियो वायरल)
श्री मुक्तसर साहिब के गिद्दड़बाहा बस स्टैंड पर एक नौजवान की 15-20 अज्ञात लोगों की तरफ से सरेआम मारपीट करने  की वीडियो वायरल हो रही है। इस संबंधी फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी मुताबिक वीडियो में बिना किसी डर भय से गुंडागर्दी की जा रही है। मिली जानकारी अनुसार मामूली कहासुनी के बाद यह मामला बढ़ा। जिसके चलते दिन-दहाड़े गिद्दड़बाहा के बस स्टैंड पर एक नौजवान को 15-20 लोग पीटने लगे। इस संबंधी पुलिस को दिए बयानों में पीड़ित नौजवान ने बताया कि वह गिद्दड़बाहा से अपने गांव जाने के लिए बस में बैठा था कि एक दो नौजवान उसकी पिछली सीट पर बैठी लड़की को पर्ची पर मोबाइल नंबर लिख कर जबरन पकड़ाने लगे और लड़की को परेशान करना शुरू कर दिया। 
akali leader majithia suspend from punjab assembly session

विधानसभा से Suspend किए जाने पर गुस्से से लाल हुए मजीठिया, जानें क्या बोले
स्पीकर की तरफ से विधानसभा में से संस्पेंड किए जाने के बाद अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया कांग्रेस सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं। विधानसभा के बाहर पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मजीठिया ने आरोप लगाया कि विधानसभा स्पीकर राणा के. पी. सिंह मुख्यमंत्री के इशारे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के इशारा करने के बाद ही उन्हें विधानसभा में से सस्पेंड किया गया है। मजीठिया ने कहा कि अकाली दल की तरफ से महंगी बिजली, एस. सी. स्कॉलरशिप, किसान आत्महत्याएं, नौदीप कौर, शिव कुमार और किसान आंदोलन दौरान गिरफ़्तार किए गए नवांशहर के नौजवान रणजीत सिंह का मुद्दा उठाया गया था, जबकि इन सभी मामलों पर जवाब देने की बजाए उन्हें सैशन से ही सस्पेंड कर दिया गया। 
slams sukhbir harsimrat over brazen u turns double speak on farm laws

कृषि कानूनों के मुद्दे पर पलटी मारने पर कैप्टन ने की सुखबीर और हरसिमरत की कड़ी आलोचना, सुनाई खरी-खरी
सदन में अकाली विधायकों के हंगामे और ग़ैर-जि़म्मेदार रवैय के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को इस आश्चर्यजनक व्यवहार के साथ-साथ कृषि कानूनों के मुद्दे पर शर्मनाक ढंग से यू.टर्न लेने के लिए अकालियों की कड़े शब्दों में निंदा की है। विधानसभा के स्पीकर द्वारा बार -बार अपील करने के बावजूद सदन की कार्रवार्इ में विघ्न डालने के कारण स्पीकर ने शिरोमणि अकाली दल के सभी विधायकों को बजट सत्र के शेष समय के लिए निलंबति कर दिया है। सदन की कार्यवाही 15 मिनटों के लिए स्थगित करते हुए स्पीकर ने मार्शलों को अकाली विधायकों के इस सलूक के लिए उनको सदन से हटाने के लिए कहा। 

बाबा वडभाग सिंह जाने वाले संगतों के लिए अहम खबर, कोरोना टैस्ट के बिना नहीं होगी Entry
जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल मैड़ी स्थित गुरुद्वारा बाबा वडभाग सिंह में 21 से 31 मार्च तक होली मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में राज्य सहित पंजाब और हरियाणा से बड़ी संख्या में श्रद्धालु नतमस्तक होने पहुंचते हैं। कोविड -19 महामारी के दौर में बीमारी से बचाव और इसके वायरस के फैलाव को रोकने के लिए ज़िला प्रशासन की तरफ से फैसला लिया गया है कि मेले में आने वाले श्रद्धालु अपने साथ कोविड -19 नेगेटिव रिपोर्ट ज़रूर लेकर आएं। उक्त जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर कम राघव शर्मा ने बताया कि मैड़ी मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ऊना पहुंचने से 72 घंटे पहले की जारी कोविड -19 रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा। 
corona blast in jalandhar 3 death 

जालंधर में शुक्रवार को फिर कोरोना का कहर, 2 साल की बच्ची सहित इतने नए केस, 3 की मौत
जिला जालंधर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं लेगा। शुक्रवार को जिले में कोरोना से 3 की मौत जबकि 177 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मृतकों में 45 साल, 64 और 72 साल के लोग शामिल है। वहीं आज आए पॉजिटिव रोगियों मे एक  2 वर्ष का बच्चा भी शामिल है जबकि नए आए केसों में अधिकतर स्कूली बच्चे हैं। वहीं सरकारी स्कूल बस्ती शेख, काहनाढेसियां, लम्बा पिंड, अबादपुरा, धनौलकला, सरकारी स्कूल फिल्लौर के स्टूंडेंट, टीचर व स्टाफ सदस्य शामिल है। इसके अलावा मॉडल टाऊन, छोटी बारादरी, ग्रीन पार्क, गुरु नानक पुरा इस्ट, सिल्वर कुंज कालोनी, काना बकरा, रामामंडी आदि इलाकों से पॉजिटिव केस आए है। 
PunjabKesari

बहन की शादी में बारातियों का Welcome करना भाई को पड़ा महंगा
बहन की शादी में भाई को बारातियों का स्वागत करना उस समय भारी पड़ गया जब  एक सड़क हादसे में उसकी दर्दनाक मौत हो गई। दरअलसल, अलीवाल रोड पर पंज पीर के नजदीक हुए सड़क हादसे में एक तेज रफ़्तार अज्ञात वाहन ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News