Punjab Wrap Up: कैबिनेट में बड़े बदलाव की तैयारी में कैप्टन तो वहीं आज से चली कई पैसेंजर ट्रेनें, पढ़ें पूरे दिन की बड़ी खबरें

2/22/2021 6:21:14 PM

जालंधर: पंजाब की राजनीति में लगातार कई तरह के धमाके हो रहे हैं। चाहे भाजपा हो, कांग्रेस हो, अकाली दल हो या फिर आम आदमी पार्टी। हर एक में इस समय राजनीति चरम पर है। इस समय पंजाब की सत्ता में बैठी कांग्रेस सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है। काफी सारे कारणों में से एक बड़ा कारण है पंजाब में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू जो इन दिनों पंजाब की राजनीति से कुछ परे हैं। वहीं उत्तर रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा के लिए अनारक्षित मेल व एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए मोहर लगाई है। दूसरी और भारत-पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ की 136 बटालियन के जवानों ने एक बार फिर पाक समगलरों के भारत में नशे का जाल बिछाने के मनसूबों को विफल किया। ऐसी ही दिनभर की खास खबरें हम आपके लिए लाए हैं जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। 
preparations for reshuffle in punjab cabinet

पंजाब मंत्रिमंडल में फेरबदल की तैयारी, बजट सैशन के बाद इस कारण बदलाव कर सकते हैं कैप्टन
पंजाब की राजनीति में लगातार कई तरह के धमाके हो रहे हैं। चाहे भाजपा हो, कांग्रेस हो, अकाली दल हो या फिर आम आदमी पार्टी। हर एक में इस समय राजनीति चरम पर है जिसका एक बड़ा कारण पंजाब में 2022 में होने वाले चुनाव हैं। इस समय पंजाब की सत्ता में बैठी कांग्रेस सबसे ज्यादा चर्चा का विषय है। काफी सारे कारणों में से एक बड़ा कारण है पंजाब में मंत्री रहे नवजोत सिंह सिद्धू जो इन दिनों पंजाब की राजनीति से कुछ परे हैं। कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में खबर आ रही है कि पंजाब में सिद्धू को पार्टी अहम पद देने पर काम कर रही है जिसमें पंजाब सरकार में मंत्रिमंडल में जगह देने पर भी विचार चल रहा है। 

फिरोजपुर रेल मंडल के अलग-अलग स्टेशनों से 7 जोड़ी ट्रेनें शुरू
उत्तर रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा के लिए अनारक्षित मेल व एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनों को चलाने के लिए मोहर लगाई है। जानकारी के अनुसार हाल ही में रेल मंत्रालय के उत्तर रेलवे ने यात्रियों व स्थानीय प्रशासन की मांगों पर विचार करने के उपरांत रेलवे के विभिन्न मंडलों में 70 ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया था। इसी के चलते 35 ट्रेनें आज 22 फरवरी से चलाईं गई हैं। रेलवे ने जिन 35 ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया उनमें फिरोजपुर रेल मंडल की 7 जोड़ी ट्रेनों को चलाने की अनुमति मिली है। 
bsf thwarted traffickers on indo pak border heroin recovered

BSF ने भारत-पाक सीमा पर नाकाम की समगलरों की चाल, करोड़ों की हैरोइन बरामद
भारत-पाक सीमा पर तैनात बीएसएफ की 136 बटालियन के जवानों ने पाक समगलरों के भारत में नशे का जाल बिछाने के मनसूबों को विफल बनाते हुए 895 ग्राम हैरोईन बरामद करने में सफलता हासिल की है, जोकि ट्रैक्टर में छिपाकर समगलरों की तरफ से रखी गई थी। बीएसएफ के अधिकारीयों से मिली जानकारी अनुसार बीते दिन जब भारत-पाक फिरोजपुर सैक्टर में सीमा पर तैनात 136 बटालियन के जवानों ने फिरोजपुर सैक्टर में ट्रैक्टर में छीपाकर रखी गई 895 ग्राम हैरोईन बरामद की है।

husband unhappy with wife swallows poison along with children

पत्नी से दुखी हो पति ने बच्चों समेत निगला जहर, बेटी के बाद अब पिता की भी मौत
स्थानीय जोधू कालोनी निवासी एक व्यक्ति जोकि एंबुलेंस चालक के तौर पर काम करता था ने बीती 17-18 फरवरी के बीच रात को बच्चों समेत जहरीली वस्तु निगल ली थी। प्राप्त जानकारी अनुसार जोधू कालोनी निवासी नवीन कुमार उर्फ भोला (40), उसकी बेटी तानिया (7) और बेटा कबीर (5) को आज गंभीर हालत में श्री मुक्तसर साहब के एक निजी अस्पताल में लाया गया। गंभीर हालत को देखते तीनों को लुधियाना के लिए रैफर कर दिया। 

CBSE विद्यार्थियों के लिए जरूरी ख़बर, अब इस नए पैटर्न के मुताबिक करनी पड़ेगी Exams की तैयारी
सैंट्रल बोर्ड ऑफ़ सैकेंडरी एजुकेशन (सी.बी.एस.ई.) की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 4 मई से आयोजित हो रही हैं। पिछले साल कोविड-19 संक्रमण के भय से जहां एक ओर लगभग पूरे सत्र के लिए विद्यालयों को बंद रखना पड़ा, वहीं दूसरी ओर इसने छात्रों के अध्ययन को भी बुरी तरह प्रभावित किया जिसे देखते हुए विद्यार्थियों की तैयारी अच्छी तरह हो, इसीलिए सी.बी.एस.ई. ने 12वीं कक्षा के लिए सैम्पल पेपर्स जारी किए हैं। इसी बीच सी.बी.एस.ई. ने एग्जाम पैटर्न में महत्वपूर्ण संशोधन किए हैं। ऐसे में छात्रों के लिए इस वर्ष यह परीक्षा बेहद चुनौतीपूर्ण हो सकती है। 
husband walking around taking pregnant wife in his lap

शर्मनाक: तड़पती गर्भवती पत्नी को गोद में उठाकर घूमता रहा पति, नहीं हुआ इलाज
सिविल अस्पताल खन्ना के जच्चा-बच्चा वार्ड में गत दिनों देर रात को इमरजैंसी डाक्टर की लापरवाही का मामला सामने आया है जब प्रसव पीड़ा के दौरान एक गरीब प्रवासी महिला को काफी देर तक किसी ने नहीं संभाला वहीं जब उसके पति ने इसकी वीडियो बनाई तो उसे करीब आधा घंटे तक अस्पताल में ही बैठाकर रखा जबकि उसकी गर्भवती पत्नी की हालत काफी खराब थी। पुलिस के आने के बाद वह रिक्शा चालक अपनी पत्नी को रिक्शा रेहड़ी में बिठाकर एक निजी अस्पताल ले गया जहां उसकी पत्नी का उपचार हुआ। 

आंदोलन दौरान दम तोड़ने वाले किसान जागीर सिंह का हुआ अंतिम संस्कार, पूरे गांव में शोक की लहर
दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शामिल होने जा रहे किसानों के एक जत्थे की हादसे दौरान गुरदासपुर के गांव नरपुर के किसान की मौत हो गई। किसान जागीर सिंह का मृतक शरीर आज गांव लाया गया, जहां उसका अंतिम संस्कार किया गया। किसान की मौत को लेकर इलाके भर में शोक की लहर है। वहीं अंतिम संस्कार के मौके गांव पहुंचे किसान जत्थेबंदियों के नेताओं ने कहा कि केंद्र की तरफ से लाए गए खेती कानूनों के खिलाफ संघर्ष करते हुए किसान जागीर सिंह ने अपनी जान गंवाई है और वह पिछले कई महीनों से इन काले कानूनों के विरूद्ध संघर्ष में शामिल था। 
suhag was devastated in front of eyes father and son beaten to death

आंखों के सामने ही उजड़ गया सुहाग, बाप-बेटे ने पीट-पीटकर कर दी हत्या
रंजिश के कारण एक दुकानदार के साथ मारपीट कर उसे मौत के घाट उतारने के आरोप में पड़ोसी बाप-बेटे के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज किया है। मामला थाना सदर के अधीन आते गांव फुल्लांवाल के बाबा इन्द्र सिंह नगर का है। जानकारी देते हुए मृतक की पत्नी गुड्डी ने बताया कि उसकी आंखों के सामने उसके पति को पड़ोसी मोहन कुमार और मोहन के बेटे अभिषेक ने मार दिया। शुक्रवार शाम लगभग 7.30 बजे दोनों बाप-बेटे उसकी किराने की दुकान पर आए और उसके पति को जान से मारने की धमकियां देते खींच कर सड़क पर ले गए। मोहन ने उसके पति के पेट और अभिषेक ने मुंह पर मुक्का मारा और उसे नीचे गिरा दिया। पति के सिर का पिछला हिस्सा जोर से सड़क पर लगा और खून बहने लगा। 

सी.सी.आई. ने बढाई रुई की कीमतें, जानें किस राज्य में हुई कितनी वृद्धि
कपड़ा मंत्रालय के उपक्रम कॉटन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने 20 फरवरी तक पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, उड़ीसा और कर्नाटक राज्यों में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) में 91,56,107 लाख गांठ कपास की खरीद की है। इस पर 26,70,107 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं जिससे 18,95,711 किसान लाभान्वित हुए हैं। 
farmer died on stage by saying my time ends   thanks

"मेरा समय समाप्त होता है.... धन्यवाद" कहकर किसान ने स्टेज पर तोड़ा दम
केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ एक ओर जहां अन्नदाताओं ने बड़ा संघर्ष शुरु किया हुआ है, वहीं इस संघर्ष दौरान किसानों की मौत हो जाने का सिलसिला भी लगातार जारी है। दिल्ली में चल रहे किसानी संघर्ष में अपना योगदान दे रही जत्थेबंदी किरती किसान यूनियन (पंजाब) के राज्य प्रधान दातार सिंह का रविवार को देहांत हो गया।


Content Writer

Tania pathak

Recommended News