Punjab Wrap UP: किसानों के विरोध के चलते BJP ने लुधियाना में स्थगित की तिरंगा यात्रा वहीं गणतंत्र दिवस की रैली में भाग लेने वाले पंजाब के 100 से अधिक किसान लापता, पढ़े दिन भर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 06:19 PM (IST)

जालंधरः गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में हुई हिंसा ने पंजाब का माहौल तनावपूर्ण बना दिया है। इसकी ताजा मिसाल तब देखने को मिली जब बीजेपी को अपना तिरंगा मार्च स्थगित करना पड़ा। वहीं समाना और नाभा के बाद आज सी.बी.आई. ने पटियाला के बफर बफर स्टॉक और राजपुरा के गोदामों पर सुबह ही रेड कर दी जो कि अभी तक जारी है। पटियाला शहर में भी आज किसानों ने बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की फिल्म की शूटिंग एक बार फिर रुकवा दी। इसी के साथ पंजाब मानवाधिकार संगठन के अनुसार, गणतंत्र दिवस की रैली में भाग लेने वाले पंजाब के 100 से अधिक किसान लापता हैं। ऐसी ही कुछ ख़ास खबरें हम आपके के लिए लाए है जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको पंजाब से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं।

लुधियाना में भाजपा की तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल, स्थगित करनी पड़ी यात्रा
गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में हुई हिंसा ने पंजाब का माहौल तनावपूर्ण बना दिया है। किसानों द्वारा कृषि कानूनों के खिलाफ जगह-जगह बीजेपी नेताओं का घेराव किया जा रहा है, वही कई जगह पर किसानों और नेताओं के बीच हाथापाई भी हो चुकी है। ऐसे में गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड राष्ट्रीय राजधानी की सड़कों पर अराजक होने से ये आंदोलन और भी उग्र हो गया है। किसानों का बढ़ता गुस्सा बीजेपी के लिए बड़ी मुश्किल बनता जा रहा है। इसकी ताजा मिसाल तब देखने को मिली जब बीजेपी को अपना तिरंगा मार्च स्थगित करना पड़ा। माहौल तनावपूर्ण होता देख शहर को छावनी में बदला गया है। 
today cbi raid in some more districts of punjab

आज भी CBI ने की पंजाब के कुछ और जिलों में Raid
सी.बी.आई. की ओर से एफ.सी.आई. के गोदामों की चैकिंग करके वहां स्टोर किए गए चावलों की सैंपलिंग की जा रही है। इसी सिलसिले में समाना और नाभा के बाद आज सी.बी.आई. ने पटियाला के बफर स्टॉक और राजपुरा के गोदामों पर सुबह ही रेड कर दी। सी.बी.आई. द्वारा समाना और नाभा की तरह पैरा मिलिट्री फोर्स की मदद से दोनों बफर स्टॉक पर रेड की गई है। 
farmers again stop shooting for  jahnavi kapoor  film

किसानों ने फिर रुकवाई 'जाह्नवी कपूर' की फिल्म की शूटिंग
टियाला शहर में आज किसानों ने बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर की फिल्म की शूटिंग रुकवा दी। फ़िल्म 'गुडलक जैरी' की शूटिंग शहर के 22 नंबर फाटक इलाके में चल रही थी। इसी जगह पर कुछ दिन पहले भी किसानों ने शूटिंग को रुकवाया था। बॉलीवुड के खिलाफ भी किसान जत्थेबंदियां अपना मोर्चा खोल कर बैठी हुई है। 

दिल्ली हिंसा के बाद से गायब हैं पंजाब के 100 से अधिक किसान
पंजाब मानवाधिकार संगठन के अनुसार, गणतंत्र दिवस की रैली में भाग लेने वाले पंजाब के 100 से अधिक किसान लापता हैं। पी.एच.आर.ओ. ने खलरा मिशन के सहयोग से लाल किले की घटना के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा नामजद किए गए किसानों को मुफ्त कानूनी सहायता देने की घोषणा की।पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के वकील हाकम सिंह ने कहा कि पंजाब के कम से कम 80-90 युवक सिंघू और टिकरी में अपने शिविरों में नहीं लौटे 
farmers besiege this central bjp leader in jalalabad

जलालाबाद में किसानों ने किया इस केंद्रीय भाजपा नेता का घेराव
भारतीय किसान यूनियन के ज़िला सीनियर प्रधान गुरविन्दर सिंह मन्नेवाला ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से लागू किए गए खेती कानूनों के खिलाफ पिछले 65 दिनों से किसान संघर्ष कर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह कानून सिर्फ किसानों के खिलाफ ही नहीं बल्कि हर वह कामगार लोगों के खिलाफ हैं चाहे वह मज़दूर, दुकानदार, छोटा व्यापारी ही क्यों न हो। गुरविन्दर मन्नेवाला ने कहा कि यह कॉर्पोरेट घराने बड़े-बड़े माल बना कर छोटे दुकानदारों को ख़त्म कर देंगे। 

बिना तलाक BF के साथ रहने के लिए मांगी सुरक्षा, हाईकोर्ट ने सुना दी ये सजा
पंजाब के पटियाला से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां हाईकोर्ट ने सुरक्षा मांगने पर याचिका दायर करने वाले पर ही 25 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया। दरअसल, पटियाला निवासी महिला ने याचिका दायर की थी कि उसे तथा उसके प्रेमी को पति और ससुराल से खतरा है, जिस कारण उसे सुरक्षा दी जाए। याचिका में महिला ने लिखा कि उसकी शादी गुरजीत सिंह से हुई है और उनके तीन बच्चे भी हैं। इसी बीच वह 6 महीने से सुखविंदर सिंह से प्यार करने लगी हैं। जिसके बाद उसे और उसके प्रेमी दोनों की जान को खतरा है। उसका पति प्रेम संबंधों के चलते उनको मार सकता है, ऐसे में उसे अदालत की तरफ से मिलने वाली सुरक्षा दी जाए। 
married to sister in law after wife s death now her deadbody found

पत्नी की मौत के बाद साली से रचाया विवाह, अब उसकी भी मिली लाश...
रावतसर निवासी व कल्लरखेड़ा में विवाहित एक युवती की गत दिवस संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका के परिजनों ने उसके ससुरालियों पर उसका गला दबाकर हत्या करने के आरोप लगाए हैं जिस पर पुलिस ने मृतका के ससुरालियों खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।उसके ससुरालियों ने फोन कर बताया कि दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई जब वे मौके पर पहुचें तो परिजन उसके संस्कार की तैयारी कर रहे थे जबकि उसके गले पर निशान थे जिस पर उन्हें संदेह हुआ कि उन्होंने उसका गला दबाकर ममता की हत्या की है। 
schedule of semester exams released

सेमेस्टर Exams का शैड्यूल जारी, इस तारीख से डाउनलोड कर सकते है एडमिट कार्ड
पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से फरवरी और मार्च में होने वाली सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाओं का शैडयूल जारी कर दिया गया है। शैड्यूल के तहत 15 फरवरी से तीसरे, पांचवें, सातवें और नौवें सेमेस्टर की परीक्षाएं होंगी। मार्च के दूसरे हफ्ते से नए सैशन के स्टूडैंट्स की पहले सिमैस्टर, रि-अपीयर, इम्प्रूवमैंट परफॉर्मैंस, एडीशनल, डैफिशिएंट सब्जैक्ट, यूसोल, प्राइवेट स्टूडैंट्स की परीक्षाएं शुरू होंगी। इस बार परीक्षाएं तीन घंटे की होंगी। इससे पहले जो फाइनल ईयर और अन्य परीक्षाएं ली गई थीं, वे दो घंटे की थी। 

दिल्ली न जाने पर पंजाब के इस गांव के लोगों को लगेगी पैनेल्टी
पंजाब में केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ बढ़ता आक्रोश अब इस मसले को अलग राह पर लेकर जा रहा है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में हुई हिंसा को देखकर चाहे ये कयास लगाए जा रहे है कि इससे अब आंदोलन थम सकता है लेकिन फिर भी किसान परिवार अपनी मांगों को लेकर अड़े है।  दिल्ली हिंसा के बाद केंद्र का सख्त रवैया भी धरने पर कई महीनों से डटे किसानों का हौसला नहीं गिरा पा रहा है। इन सब के बीच पंजाब के मानसा का एक ऐसा गांव सुर्ख़ियों में आ गया है जिसने अपने एक फैसले से इस आंदोलन को फिर से तेज करने का काम किया है। 
weather update know the weather conditions for the next two days

कल के तापमान ने तोड़ा पिछले 7 साल का रिकॉर्ड, जानिए अगले दो दिन का मौसम का हाल
वीरवार की रात इस सीजन की दूसरी सबसे ठंडी रात रही। मौसम केंद्र में न्यूनतम तापमान 4.2 डिग्री सैल्सियस दर्ज हुआ है। इससे पहले 14 जनवरी को न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री दर्ज हुआ था। पिछले कुछ हफ्तों से तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अचानक आए कोहरे की वजह से न्यूनतम तापमान में कमी आई है। साथ ही पड़ाहों पर बर्फबारी हो रही है, जिसका असर मैदानी इलाकों के तापमान पर हो रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News